देश

भारत सहित दुनिया भर में व्हाट्सऐप की सेवाएं हुईं ठप, यूजर्स परेशान

नई दिल्ली । मेटा के स्वामित्व वाला व्हाट्सऐप वर्तमान में भारत सहित वैश्विक आउटेज का सामना कर रहा है, क्योंकि कई यूजर्स ने बताया कि वे मैसेज सेवा तक नहीं पहुंच सके या भेजे गए मैसेजेस के लिए एक भी टिक प्राप्त नहीं कर सके। डाउन डिटेक्टर के अनुसार, 85 प्रतिशत से अधिक लोगों ने मैसेजिंग करते समय, 11 प्रतिशत ने ऐप का उपयोग करते समय और 3 प्रतिशत ने वेबसाइट का उपयोग करते समय समस्याओं की सूचना दी।

भारत में, प्रभावित शहरों में मुंबई, दिल्ली, कोलकाता और लखनऊ शामिल हैं, लेकिन अमेरिका, जर्मनी, दक्षिण अफ्रीका, बहरीन, बांग्लादेश और कई अन्य देशों के उपयोगकर्ताओं ने भी शिकायत की है कि सेवा में सुचारू रूप से वर्तमान में गड़बड़ी पैदा हो रही है और यह ऐप ठीक से काम नहीं कर रही है।

भारत में भी यूजर्स को इमेज और वीडियो भेजते समय परेशानी का सामना करना पड़ा।

लोगों ने मीम्स और जीआईएफ पोस्ट करने सहित फेसबुक परिवार ऐप के साथ अपनी समस्याओं की रिपोर्ट करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया।

एक यूजर ने ट्विटर पर लिखा, “आज ऑनलाइन, मैसेज देने और पढ़ने दोनों के लिए एक टिक ही दिखाई दिया। क्या व्हाट्सएप डाउन है? हैशटैग व्हाट्सएप, हैशटैग व्हाट्सएप डाउन।”

एक अन्य यूजर ने लिखा, “पाकिस्तान समेत कई देशों में व्हाट्सएप डाउन है।”

इस बीच, मंच ने इस मामले पर कोई आधिकारिक बयान साझा नहीं किया है।

इस महीने की शुरुआत में, फेसबुक, व्हाट्सऐप, इंस्टाग्राम और मैसेंजर भारत सहित लाखों उपयोगकर्ताओं के लिए बंद हो गए, क्योंकि वे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मैसेज भेजने या प्राप्त करने में असमर्थ थे।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button