देश

स्टाम्प पेपर पर हो रही लड़कियों की नीलामी, मना करने पर मां का रेप; जानें पूरा मामला

भीलवाड़ा: राजस्थान से भीलवाड़ा जिले से चौंकाने वाली खबर है. यहां स्टाम्प पेपर पर लड़कियों की नीलामी करने का मामला सामले आया है. राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने शुक्रवार को कहा कि इस कथित घटनाक्रम की जांच के लिए एक टीम भीलवाड़ा भेजी जा रही है. लोन के भुगतान के एवज में वहां लड़कियों की स्टाम्प पेपर पर नीलामी की गई. शर्मा ने कहा कि पिछले कुछ सालों से इस तरह की खबरें आ रही हैं. लेकिन, सरकार ने इसे रोकने के लिए कोई कदम नहीं उठाया.

जानकारी के मुताबिक, आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा राजस्थान के प्रमुख सचिव और भीलवाड़ा के एसपी से 1 नवंबर को मुलाकात करेंगी. फिलहाल इस मसले की जांच के लिए आयोग ने दो-सदस्यीय टीम का गठन किया है. आयोग ने कहा कि इस बात की खबरें आ रही हैं कि गांव में कई तरह के विवाद सुलझाने के लिए लड़कियों को स्टाम्प पेपर पर वैश्यावृत्ति के लिए बेचा जाता है.

राष्ट्रीय महिला आयोग ने राजस्थान के प्रमुख सचिव को पत्र लिखकर इस मामले में तुरंत कार्रवाई करने और उस कार्रवाई की जानकारी देने को कहा है. इसके अलावा आयोग ने राजस्थान के डीजीपी को भी पत्र लिखकर इस मामले में आरोपी पर एफआईआर में सभी जरूरी धाराएं लगाने के लिए कहा है. आयोग ने डीजीपी से आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने के लिए भी कहा है.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button