देश

सत्येंद्र जैन पर बीजेपी का बड़ा आरोप, ठग सुकेश चंद्रशेखर से वसूले 10 करोड़

जेल में बंद आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के नेता और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आप नेता पर गंभीर आरोप लगाय है. बीजेपी का आरोप है कि, सत्येंद्र जैन ने ठग सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) से 10 करोड़ रुपए वसूल किए हैं. इसको लेकर सुकेश चंद्रशेखर ने बकायदा उपराज्यपाल वीके सक्सेना को एक खत भी लिखा है.

दरअसल बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने आप नेता सत्येंद्र जैन पर आरोप लगाया है कि, उन्होंने सुकेश चंद्रशेखर से 10 करोड़ रुपए प्रोटेक्शन मनी के तौर पर लिए हैं. हालांकि ये दावा सुकेश चंद्रशेखर का है, उसने तिहाड़ जेल से ही इस संबंध में एलजी विनय कुमार सक्सेना को एक खत लिखकर ये दावा किया है. सुकेश की ओर से उसके वकील ने ये खत एलजी को सौंपा.

सुकेश चंद्रशेखर ने एलजी को खत में क्या लिखा
मिली जानकारी के मुताबिक, ठग सुकेश चंद्रशेखर ने तिहाड़ जेल से एक खत के जरिए आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन पर सनसनीखेज आरोप लगाया. इस खत में चंद्रशेखर ने लिखा – ‘मुझे जेल में कई बार धमकियां दी गईं, अपनी जान बचाने के लिए उसने 10 करोड़ रुपए प्रोटेक्शन मनी दी है.’ चंद्रशेखर का दावा है कि, उसे डीजी जेल से धमकी दिलवाई गई. यही नहीं उसने ये भी दावा किया है कि, प्रोटेक्शन मनी कोलकाता में सत्येंद्र जैन के एक सहयोगी के दी गई है.आपको बता दें कि सत्येंद्र जैन भी इस वक्त मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं.

ठग सुकेश ने कहा कि, ‘मुझे 2017 में अरेस्ट किया गया और तिहाड़ जेल में रखा. इस दौरान सत्येंद्र जैन जेल मंत्री थे. इस बीच वे कई बार जेल आए और मुझसे कहा कि मैं जांच एजेंसी के सामने आप को दिए चंदे के बारे में जानकारी न दूं, मुझ पर कई बार दबाव बनाया गया और धमकी भी दी गई.’ चंद्रशेखर ने कहा कि, आप नेता ने मुझसे हर महीने 2 करोड़ रुपए मांगे ताकि मुझे जेल में किसी भी तरह का कोई खतरा ना हो और आधारभूत सुविधाएं भी मिल सकें.

बता दें कि ठग सुकेश चंद्रशेखर इन दिनों दिल्ली के मंडोली जेल में बंद है. उसे अगस्त के महीने में तिहाड़ से यहां शिफ्ट किया गया है. सुकेश पर कई हाई प्रोफाइल लोगों से पैसा वसूलने का आरोप है. अब सुकेश चंद्रशेखर के खत ने सियासी घमासान बढ़ा दिया है. सत्येंद्र जैन के साथ-साथ आगामी एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

बीजेपी ने साधा निशाना
उधर..बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आम आदमी पार्टी पर तीखा हमला बोला. उन्होंने कहा कि आप ने महाठग को भी ठग लिया. बीजेपी नेता ने आरोप लगाया कि, आप ने सुकेश चंद्रशेखर से 50 करोड़ रुपए की उगाही की, यही नहीं उसे दक्षिण भारत में अच्छा पद देने के साथ ही राज्यसभा भेजने का भी लालच दिया गया था.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button