देश

बैतूल में बस-टवेरा में टक्कर में 11 लोगों की मौत, पीएम और सीएम ने जताया शोक

बैतूल/भोपाल । मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में गुरुवार-शुक्रवार की दरम्यानी रात यात्री बस और टवेरा वाहन के बीच आमने-सामने से हुई टक्कर में 11 लोगों की मौत हो गई। टवेरा में मजदूर सवार थे। इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शोक व्यक्त करते हुए आर्थिक सहायता का ऐलान किया है। झल्लार थाने के प्रभारी दीपक पाराशर ने बताया कि बैतूल की तरफ से जा रही निजी बस और परतवाड़ा की तरफ से मजदूरों को लेकर आ रही टवेरा के बीच सीधी आमने-सामने से टक्कर हो गई। घटना इतनी भीषण थी कि टवेरा में सवार सभी लोगों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई।

बताया गया है कि पुलिस और स्थानीय लोगों ने 11 में से सात शव तुरन्त निकाल लिए थे। बाकी चार के शवों को टवेरा के हिस्से को काट कर निकालना पड़ा। हादसे की जानकारी मिलते ही कलेक्टर अमनबीर सिंह और पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद मौके पर पहुॅची। कलेक्टर ने बताया कि इस हादसे में दो बच्चों की भी मौत हुई है। मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम कर उनके परिजनों को सौंपा जा रहा है।

इस हादसे पर प्रधानमंत्री मोदी ने दुख व्यक्त करते हुए सहायता का ऐलान किया है। अपनी शोक संवेदना में प्रधानमंत्री ने कहा, “मध्य प्रदेश के बैतूल में हुए हादसे में लोगों की मौत से आहत हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। घायलों को शीघ्र स्वस्थ करें। प्रत्येक मृतक के परिजन को पीएमएनआरएफ से दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी। घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे।”

राज्य के मुख्यमंत्री चौहान ने भी इस हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए कहा, “बैतूल में हुई भीषण सड़क दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख तथा घायलों को 10-10 हजार रुपये की सहायता राशि दी जाएगी। घायलों का इलाज निशुल्क किया जाएगा। मैं मृतकों एवं घायलों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदनाएं प्रकट करता हूं।”

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button