खेल

T-20 World Cup 2022 : ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल की रेस में बरकरार, अफगानिस्तान को 4 रन से हराया

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में मेजबान ऑस्ट्रेलिया के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाएं बरकरार हैं। शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को 4 रन से हरा दिया है। अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बैटिंग करने उतरी कंगारू टीम ने 8 विकेट पर 168 रन बनाए।

जवाब में अफगानिस्तान की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 164 रन ही बना सकी। उसे चार रन से हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया टीम अब श्रीलंका के जीत की दुआ करेगी।

श्रीलंका की जीत की दुआ करेगी ऑस्ट्रेलिया टीम

ऑस्ट्रेलिया ने इस जीत के साथ ही सेमीफाइनल की अपनी उम्मीदों को कायम रखा है। उसने अफगानिस्तान को हराने के साथ-साथ श्रीलंका को सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया के पांच मैच में सात अंक हो गए हैं। न्यूजीलैंड के भी पांच मैच में सात अंक हैं। वह बेहतर नेट रनरेट के आधार पर ऑस्ट्रेलिया से आगे है। ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अब शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ श्रीलंका की जीत की दुआ मांगनी होगी। यदि श्रीलंका ने इंग्लैंड को हरा दिया ऑस्ट्रेलिया टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी।

ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 168 रन

मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 168 रन बनाए। कंगारू टीम के लिए ग्लेन मैक्सवेल ने सबसे ज्यादा 54 रन बनाए। उन्होंने 32 गेंद की पारी में 6 चौके और 2 छक्के लगाए। वहीं, मिचेल मार्श ने 30 गेंद पर 45 रनों की पारी खेली। अफगानिस्तान के लिए नवीन उल हक ने 3 और फजहलहक फारूकी ने 2 विकेट लिए। राशिद खान और मुजीब उर रहमान को 1-1 सफलता मिली।

राशिद खान ने खेली नाबाद पारी

जवाब में अफगानिस्तान की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 164 रन ही बना सकी। राशिद खान ने आखिरी ओवरों में 23 गेंद पर 48 रनों की नाबाद पारी खेली, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सके। उन्होंने 3 चौके और 4 छक्के लगाए। आखिरी ओवर में अफगानिस्तान को जीत के लिए 22 रन बनाने थे, लेकिन वह 17 रन ही बना सका। अफगानिस्तान के लिए राशिद के अलावा गुलबदीन नायब ने 39 और रहमनुल्लाह गुरबाज ने 30 रन बनाए। ऑस्ट्रेलियाई टीम के बॉलिंग की बात करें तो एडम जाम्पा और जोश हेजलवुड को 2-2 विकेट मिले।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button