हमारा शहर

पीसी सिंह के तार राजधानी से जुड़े : भोपाल डायोसिस के बिशप मनोज चरण EOW ऑफिस में पेश, गिफ्ट में मिली कार जब्त

जबलपुर के पूर्व बिशप पीसी सिंह के मामले में लगातार खुलासे हो रहे हैं। पूर्व बिशप पीसी सिंह के द्वारा किए गए चर्च जमीन घोटाले के तार राजधानी भोपाल से भी जुड़े हुए हैं। जबलपुर ईओडब्ल्यू ने जांच में पाया हैं कि भोपाल डायोसिस के बिशप भी पीसी सिंह के संपर्क में रहें हैं। इसके बाद जबलपुर ईओडब्ल्यू के नोटिस का जवाब देने भोपाल बिशप शुक्रवार को ईओडब्ल्यू ऑफिस पेश हुए हैं।

जबलपुर में भोपाल बिशप से पूछताछ

भोपाल डायोसिस के बिशप मनोज चरण बयान देने के लिए जबलपुर ईओडब्ल्यू के ऑफिस पहुंचे, जहां उनके बयान दर्ज किए जा रहें हैं। ईओडब्ल्यू भोपाल बिशप मनोज चरण से पूछताछ कर रही है। इसके अलावा यह भी पता लगाने का प्रयास किया जाएगा कि पूर्व बिशप पीसी सिंह ने भोपाल डायोसिस में कितनी राशि, कब-कब ट्रांसफर की थी, या कराई थीं। इस सबके पीछे क्या राज है।

भोपाल बिशप की लग्जरी कार जब्त

जबलपुर ईओडब्ल्यू ने भोपाल बिशप से लग्जरी एसयूवी कार भी जब्त की हैं, जिसे पीसी सिंह ने गिफ्ट की थी। बता दें कि पूर्व बिशप पीसी सिंह अभी अपने बेटे पीयूष पाल और राजदार सुरेश जेकब के साथ जेल में बंद हैं।

नीमच में भी जमीन होने की मिली जानकारी

ईओडब्ल्यू की पूछताछ और जांच में यह बात भी सामने आई है कि पूर्व बिशप पीसी सिंह ने भोपाल डायोसिस के माध्यम से नीमच में जमीन ली थी। पीसी सिंह ने यह जमीन सस्ते दाम पर ट्रस्ट के नाम से ली थी। यह जानकारी लगने के बाद ईओडब्ल्यू की टीम अब नीमच की जमीन और ट्रस्ट के दस्तावेज जुटाने में लग गई है। बताया जा रहा है कि जिला प्रशासन तथा पूर्व बिशप पीसी सिंह के करीबियों से इस जमीन के संबंध में दस्तावेज मंगाए जा रहे हैं।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button