देश

हिमाचल में फिर से बीजेपी सरकार बनाकर ‘नया रिवाज’ बनाएं – पीएम मोदी

शिमला । हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में विजय संकल्प रैली में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं देश में रहूं या विदेश में, हिमाचल के साथ मेरा लगाव बना रहता है। हिमाचल के लोगों का जो स्नेह है, मैं इस ऋण को कभी चुका नहीं सकता। लेकिन हिमाचल का विकास कर, हिमाचल के लोगों का जीवन आसान बनाकर, मैं अपना दायित्व निभाने के लिए हर पल तैयार हूं ।

उन्होने कहा कि सोलन ने मुझे खूब खिलाया भी है और बहुत कुछ सिखाया भी है। इसलिए मैं सोलन का डबल कर्जदार हूं। इसलिए हिमाचल में डबल इंजन की सरकार आपके आशीर्वाद से बनेगी, मुझे पूरा विश्वास है ।

आगमन पर मोदी का पार्टी कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से स्वागत किया गया, कुछ ने पारंपरिक पोशाक पहन रखी थी। रास्ते में महिलाओं समेत कई लोगों की भीड़ थी। जो पीएम मोदी की एक झलक पाने के लिए पहुंचे हुए थे। प्रधानमंत्री ने कहा कि इस बार हिमाचल का चुनाव खास है। इस बार होने वाला एक-एक वोट अगले 25 वर्षों के लिए हिमाचल की विकास यात्रा तय करेगा।

भावनात्मक रिश्ता बनाने की कोशिश करते हुए, मोदी ने कहा- मैं पहले भी कई बार सुंदरनगर का दौरा कर चुका हूं। मैंने सिराज, कुल्लू, किन्नौर, चंबा और कांगड़ा के दुर्गम इलाकों की भी यात्रा की है। यहां की सड़कें, सुंदरनगर की इतनी खूबसूरत बीबीएमबी झील, कोई कैसे भूल सकता है। घोषणा पत्र को लेकर कांग्रेस पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, झूठे वादे करना और झूठी चुनावी गारंटी देना कांग्रेस की पुरानी चाल रही है। देश गवाह है कि कैसे कांग्रेस किसानों की कर्जमाफी के नाम पर झूठ बोलती रही है।

राज्य को हर कदम पर नया बुनियादी ढांचा देने वाली डबल इंजन वाली सरकार की वकालत करते हुए मोदी ने जोर देकर कहा कि जब दिल्ली और हिमाचल में भाजपा की सरकार है तो काम तेज गति से चल रहा है। लेकिन जैसे ही कांग्रेस वापस आती है, सारा विकास ठप हो जाता है। कांग्रेस ने हमेशा राष्ट्रीय राजनीति में हिमाचल प्रदेश की भूमिका को कमतर आंका है क्योंकि उन्हें लगा कि राज्य छोटा है। यही कारण था कि हिमाचल कभी विकास की ऊंचाइयों पर नहीं पहुंचा।

दर्शकों द्वारा ‘मोदी-मोदी’ के नारे के बीच, मुख्य रूप से महिलाएं, प्रधानमंत्री ने स्पष्ट रूप से कहा कि राज्य में विकास संभव हुआ है, क्योंकि लोगों ने केंद्र और राज्य दोनों में भाजपा को सत्ता में लाने के लिए वोट दिया था। आज डबल इंजन वाली सरकार से हर घर में गैस सिलेंडर पहुंच गया है। हर जगह बिजली पहुंच गई है, सड़कें भी बन गई हैं, पानी भी पहुंच गया है।

मोदी ने धार्मिक कार्ड खेलते हुए कहा कि भाजपा ने राम मंदिर बनाने का संकल्प लिया है। आज अयोध्या में भव्य राम मंदिर बन रहा है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button