देश

नीतीश चुनाव में अब कोई ‘फैक्टर’ नहीं रहे, वे जनाधार खो चुके हैं: चिराग

पटना । लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख और जमुई के सांसद चिराग पासवान ने बिहार में हाल में हुए दो विधानसभा उपचुनाव परिणाम के जरिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को घेरते हुए कहा कि चुनाव में अब नीतीश कुमार कोई फैक्टर नहीं है। उन्होंने साफ लहजे में कहा कि मुख्यमंत्री अब अपना जनाधार खो चुके हैं।

चिराग बुधवार को पटना में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि मोकामा में 2020 में अनंत सिंह चुनाव लड़े थे तब उन्हें इतना ही वोट लाया था। तब नीतीश कुमार की पार्टी एनडीए में थी और 40000 वोट लाई थी। इस बार के चुनाव में नीतीश कुमार की पार्टी मात्र अपने दम पर 1000 वोट ही दिलवा पाए हैं। इसके बाद यह स्पष्ट है कि नीतीश कुमार अब कोई फैक्टर नहीं रह गए हैं।

मुजफ्फरपुर जिले की कुढ़नी विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में चिराग पासवान ने भाजपा केा समर्थन देने की भी घोषणा कर दी। उन्होंने कहा कि कुढ़नी में भी वे भाजपा के लिए चुनाव प्रचार के लिए जाने वाले हैं।

चिराग ने बिहार उपचुनाव में आएं परिणाम को लेकर नीतीश कुमार पर सवाल उठाते हुए कहा है कि मुझे नहीं पता भाजपा को कितना वोट आता नहीं आता, लेकिन नीतीश कुमार महागठबंधन के नेता यह बताएं कि क्या महागठबंधन को उतना वोट मिला है जितना मिलना चाहिए था ?

चिराग पासवान ने कहा कि मोकामा में अनंत सिंह की जीत हुई है, इसमें नीतीश कुमार का कोई प्रभाव नहीं है। मोकामा में महागठबंधन की जीत नहीं है यह पूरी तरह से अनंत सिंह की अपनी जीत है। वहां पहले भी वे अकेले लड़ कर चुनाव जीतते रहे हैं। गोपालगंज में इनको अपना प्रभाव दिखाना था वहां दिखा नहीं सके और उनकी हार हुई है।

लोजपा (रामविलास) के प्रमुख पासवान ने ईडब्लूएस आरक्षण को सुप्रीम कोर्ट में सही ठहराए जाने पर कहा कि हम लोग शुरू से कह रहे थे कि ऐसे लोग जो सवर्ण समाज से आते हैं और आर्थिक रूप से सक्षम नहीं है तो उनको आरक्षण मिलना चाहिए। इसको लेकर शुरू से ही हमारे नेता रामविलास पासवान और हमारी पार्टी ने इसका समर्थन किया है।

उन्होंने जातीय गणना को लेकर भी मुख्यमंत्री को घेरते हुए कहा कि वे तो अपने राज्य में करा ही सकते हैं। वे अगर ऐसा करते हैं तो लोजपा (रामविलास) उनके साथ है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button