Breaking News
Home / top / गाय के पेट में मिले 52 किलो प्लास्टिक कचरा, सिरिंज, सिक्के
Doctors at the Madras Veterinary Hospital here removed 52 kg plastic waste, syringe needles, nails, aluminium foil used for packing food and coins from the stomach of a six-year-old cow, said Tamil Nadu Chief Minister K. Palaniswami.

गाय के पेट में मिले 52 किलो प्लास्टिक कचरा, सिरिंज, सिक्के

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलनीस्वामी ने कहा कि मद्रास वेटरनरी अस्पताल के डॉक्टरों ने छह साल की गाय के पेट से 52 किलो प्लास्टिक कचरा, सिरिंज की सुई, नाखून, सिक्के और भोजन को पैक करने के लिए इस्तेमाल में लाए जाने वाली एल्युमिनियम फ्वॉइल को हटाया है।

मद्रास वेटरनरी अस्पताल के डॉक्टरों ने छह साल की गाय के पेट से 52 किलो प्लास्टिक कचरा, सिरिंज की सुई, नाखून, सिक्के और भोजन को पैक करने के लिए इस्तेमाल में लाए जाने वाली एल्युमिनियम फ्वॉइल को हटाया है।

गाय का ऑपरेशन कर कचरे को हटाने वाले डॉक्टरों की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री पलनीस्वामी ने कहा कि गाय को उसके मालिक मुनिरत्नम द्वारा अस्पताल लाया गया था। उसकी शिकायत के अनुसार, ठीक से नहीं खाने के साथ-साथ वह गोबर और मूत्र उत्सर्जन में दिक्कत महसूस कर रही थी।

डॉक्टरों ने उपचार के दौरान गाय के अमाशय में प्लास्टिक पाया और ऑपरेशन के माध्यम से उसे हटाने की निर्णय किया।

पलनीस्वामी ने कहा कि गाय अब स्वस्थ है और ठीक से खा पी रही है। उन्होंने यह भी कहा कि प्लास्टिक केवल पर्यावरण के लिए ही नहीं, बल्कि जानवरों के लिए भी हानिकारक है।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *