देश

चलती ट्रेन से 1 करोड़ का सोना और कैश गायब, सिर के नीचे से चोर ले गए खानदानी जेवर

बिहार: बिहार से गुजरने वाली रेल में अपराध खूब बढ़ गया है. अभी कुछ दिन पहले झालमुड़ी बेचने वाले से लूटपाट के बाद चलती ट्रेन से धक्का देने के बाद अब चलती ट्रेन से एक करोड़ के सोने और चांदी की चोरी का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि कामाख्या एक्सप्रेस में आरा से पटना के बीच राजस्थान के एक व्यवसायी का एक करोड़ के सोने चांदी के जेवरात (दो किलो सोना- 5 किलो चांदी ) और दो लाख रुपये कैश गायब हो गए हैं.

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि एसी बोगी में सफर कर रहे व्यवसायी मनोज कुमार जैन का तकरीबन एक करोड़ का 2 किलो सोना, 5 किलो चांदी और दो लाख नगद चोरों ने चुरा लिया. व्यवसायी मनोज कुमार जैन ने पटना जंक्शन स्थित रेल थाने में केस दर्ज कराया है. FIR में जैन ने कहा है- उनका सोने के जेवरात से भरा एक बैग चलती हुई ट्रेन से गायब कर दिया गया है. बैंग में करीब एक करोड़ के सोने चांदी के जेवर और दो लाख रुपए नगद थे. जेवरात को वह उसके हिस्सेदारों को देने जा रहे थे.

पुलिस कर रही है मामले की पड़ताल
व्यवसायी ने बताया कि वह असम के तपन नगर में व्यवसाय करते हैं. जेवरात उनकी खानदानी संपत्ति थी. उसे वह पटीदारों के बीच बांटने के लिए ले जा रहे थे. दोनों बैग को उन्होंने अपने सिर के नीचे रखा था. आरा तक दोनों बैग थे. इसके बाद बैग की चोरी हो गई. इधर पुलिस को शुरुआती जांच पड़ताल में यह मामला संदेहास्पद लग रहा है. जिसके बाद व्यवसायी से पूछताछ की जा रही है.

रेल एसपी ने कहा- मामला संदेहास्पद
वहीं मामले में प्रभारी रेल एसपी अनिल कुमार ने बताया कि व्यवसायी के बयान के आधार पर केस दर्ज किया गया है. व्यवसायी पुलिस के सामने बार-बार बयान बदल रहा है. जिसके बाद मामला संदेहास्पद लग रहा है. यह मामला गबन का भी हो सकता है. घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने पटना और आरा दोनों जगह के सीसीटीवी फुटेज खंगाले हैं लेकिन इसमें कोई संदिग्ध बैग ले जाते नहीं दिखा है. पूछताछ और छानबीन पूरी होने के बाद ही मामला स्पष्ट होगा.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button