देश

MCD Election में नहीं मिला टिकट तो टावर पर चढ़े AAP नेता, पहले भी नाले में उतर चुके हैं

दिल्ली में एमसीडी के चुनाव होने हैं। 250 सीटों वाली एमसीडी में मुख्य मुकाबला भाजपा और आम आदमी पार्टी के बीच है। दोनों ही दलों की ओर से अपने-अपने प्रत्याशियों के नाम के ऐलान किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी ने भी ज्यादातर सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। हालांकि, एक दिलचस्प वाकया भी देखने को मिला है। दरअसल, टिकट नहीं मिलने से नाराज आम आदमी पार्टी के पूर्व पार्षद हसीब उल हसन शास्त्री पार्क मेट्रो स्टेशन के पास टावर पर चढ़ गए। इतना ही नहीं, उन्होंने पार्टी के बड़े नेताओं पर धोखा देने का आरोप भी लगा दिया। उन्होंने दावा किया कि आखरी समय पर उनका टिकट काटा गया है और उनकी जगह किसी और को दे दिया गया है।

टावर पर चढ़ने के बाद हसन के बाद उन्होंने कहा कि अगर आज मुझे कुछ होता है तो उनकी मौत की जिम्मेदार आम आदमी पार्टी के दुर्गेश पाठक और आतिशी होंगी। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि मेरे डाक्यूमेंट्स और पासबुक तक इन लोगों ने जमा कर लिए हैं। मेरे बार-बार मांगने के बाद भी कागज नहीं दिए जा रहे। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि टिकट नहीं देना था तो ना देते, लेकिन मेरे कागज तो वापस कर दो। हालांकि, यह पहला मौका नहीं है जब हसीब उल हसन का वीडियो वायरल हो रहा है। इससे पहले भी वह नाले में उतर कर सफाई करते हुए दिखाई दिए थे। उनका कहना था कि सफाई ना होने के कारण नाला ओवरफ्लो हो रहा था। शिकायत के बाद भी नाली की सफाई नहीं हुई, इसके बाद उन्होंने खुद इसे करने का फैसला लिया था।

 

नाले की सफाई के बाद लोगों ने उन्हें दूध से नहलाया था। आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में अपने सभी उम्मीदवारों को मैदान पर उतार चुकी है। 11 नवंबर को 133 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी हुई थी। उसके बाद 117 प्रत्याशियों की दूसरी सूची 12 नवंबर को जारी कर दी गई। आप का दावा है कि चुनाव के लिए 20,000 से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने टिकट के लिए आवेदन किया था। पहले सर्वे कराया गया, बाद में जनता के फीडबैक के आधार पर ही टिकट के बंटवारे किए गए हैं। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली को कचरा मुक्त बनाने का वायदा किया है। साथ ही साथ भाजपा पर आरोप लगाया है कि उसने दिल्ली को कचरा बना दिया। दिल्ली नगर निगम के चुनाव 4 दिसंबर को होंगे जबकि नतीजे 7 दिसंबर को आएंगे।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button