खेल

Team India : Hardik Pandya बन सकते हैं टी20 टीम के रेगुलर कप्तान !!!

भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीसीआइ अब सफेद गेंद के क्रिकेट के लिए दो अलग-अलग कप्तान बनाए जाने पर विचार कर रहा है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो अगले साल जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ होने वाले घरेलू सीरीज के जरिए इस योजना को लागू किया जा सकता है। जनवरी में भारत को अपनी धरती पर श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज में हिस्सा लेना है और इसमें दो अलग-अलग कप्तानों के साथ टीम इंडिया मैदान पर उतर सकती है। रोहित शर्मा वनडे टीम के कप्तान बने रहेंगे जबकि टी20 टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या को सौंपी जा सकती है।

बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने इनसाइड स्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए कहा कि वैसे तो इस बात की पुष्टि करना जल्दबाजी होगी, लेकिन हम इस पर विचार कर रहे हैं कि क्या वनडे और टी20 टीम के लिए अलग-अलग कप्तान नियुक्त करना सही रहेगा क्योंकि इससे एक व्यक्ति का लोड काफी हद तक कम किया जा सकता है। हमें टी20 क्रिकेट के लिए एक फ्रेश अप्रोच की जरूरत है जबकि 2023 में भारत में वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाता है और हमें इसके लिए निरंतरता की जरूरत है। इस योजना को जनवरी में लागू किया जा सकता है और इसके लिए हमारी बैठक होगी और उसमें ही अंतिम फैसला किया जाएगा।

आपको बता दें कि भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी सफलता नहीं मिली और उसके बाद से रोहित शर्मा की कप्तानी निशाने पर है। रोहित अभी 35 साल के हैं और अगले टी20 वर्ल्ड कप यानी 2024 में वो 37 साल के हो जाएंगे। वहीं दूसरी तरफ हार्दिक पांड्या को अब लगातार टी20 टीम की जिम्मेदारी दी जा रही है। टी20 वर्ल्ड कप के बाद अब न्यूजीलैंड दौरे पर तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए उन्हें भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है। इनसाइड स्पोर्ट्स के मुताबिक जनवरी की शुरुआत में हार्दिक पांड्या को भारतीय टी20 टीम का कप्तान बनाया जा सकता है जबकि रोहित शर्मा वनडे और टेस्ट कप्तान बने रहेंगे।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button