देश

नोएडा में 7 की बच्ची को कुत्ते ने नोच खाया, मालिक पर लगा 10 हजार का जुर्माना

नोएडा: दिल्ली-एनसीआर में लगातार कुत्ते काटने की घटनाएं सामने आ रही हैं. नोएडा और गाजियाबाद से अक्सर कुत्तों के हमले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं. जिसमें कुत्ते कई लोगों को बेरहमी से काटते दिखाई देते हैं. हालांकि अब इससे बचने के लिए नोएडा प्राधिकरण ने कई नियम बनाए हैं. घटना फिर भी कम नहीं हो रही है. प्राधिकरण ने अब एक कुत्ते के मालिक पर 10 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है.

गौरतलब है कि नोएडा सेक्टर-47 में एक बच्ची को पालतू कुत्ते ने बुरे तरह से काट लिया था. बच्चे के परिजनों ने मामले की शिकायत नोएडा प्राधिकरण और पुलिस को दी. जिसके बाद प्राधिकरण ने जुर्माना लगाया. साथ ही बच्ची के इलाज का सारा खर्चा उठाने का आदेश भी दिया. बच्चे के पिता अनुज शर्मा ने बताया कि हमारे घर के बगल में ही सेजल नाम का व्यक्ति रहता है. उसने 8-10 कुत्ते पाल रखे हैं. इसी में से एक कुत्ते ने बच्ची को काट लिया था. बच्ची इतनी दहशत में थी कि वह किसी से बात भी नहीं कर पा रही थी.

आरोपी पर 10 हजार का जुर्माना
नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी इंदु प्रकाश बताते हैं कि बच्ची सात साल की है. कुत्ते ने उसके जांघ पर काटा था. बच्ची के पिता ने प्राधिकरण में शिकायत दी थी. जिसके बाद 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है. साथ ही जो भी इलाज में खर्च आएगा वो सारा कुत्ते के मालिक सेजल को चुकाना होगा. अगर आदेश नहीं मानते हैं तो आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी होगी.

जानिए कहां करें शिकायत?
अगर आपके साथ भी कुछ इस तरह की घटना होती है या आप कुत्ते काटने की घटना को रिपोर्ट करना चाहते हैं. तो आप नोएडा प्राधिकरण के फोन नंबर 01202425025,26 अथवा 27 पर कॉल कर सकते हैं. noida@noidaauthorityonline.in यहां मेल भी कर सकते हैं. रोज सोमवार से शनिवार तक आप सुबह 9:30 से शाम के 6 बजे तक कॉल कर सकते हैं.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button