देश

दो दिन बाद राहुल की यात्रा मध्यप्रदेश में, 12 दिन में छह जिलों से होकर गुजरेगी

भोपाल: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की दो दिन बाद 23 नवंबर को मध्यप्रदेश के बुरहानपुर जिले से राज्य में शुरुआत होकर अगले 12 दिन तक प्रदेश में रहेगी।
इस क्रम में चार दिसंबर तक श्री गांधी प्रदेश में रहेंगे। इस दौरान वे छह जिलों से होकर गुजरेंगे।
पार्टी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार श्री गांधी 23 तारीख को बुरहानपुर के बोदरली गांव से अपनी यात्रा की शुरुआत करेंगे। वे यहां से खंडवा के झिरी जाएंगे। इसके अगले दिन यात्रा 24 तारीख को खंडवा को बोरगांव से खरगोन के खेरड़ा तक जाएगी। 25 तारीख को श्री गांधी खेरड़ा से मोरटक्का तक की यात्रा करेंगे।
शनिवार 26 नवंबर को श्री गांधी की यात्रा इंदौर जिले में प्रवेश करेगी। यहां वे डॉ भीमराव अंबेडकर की जन्मस्थली महू जाएंगे। इसके अगले दिन श्री गांधी महू से इंदौर तक की यात्रा करेंगे। 28 तारीख को यात्रा का विश्राम तय किया गया है।
श्री गांधी 29 तारीख को इंदौर शहर से सांवेर जाएंगे। 30 तारीख को यात्रा सांवेर से उज्जैन जिले में प्रवेश कर एक तारीख को भी उज्जैन में ही रहेगी। दो दिसंबर को यात्रा की शुरुआत उज्जैन के झालरा से होगी। यहां से श्री गांधी आगर-मालवा के कासी बरदिया पहुंचेंगे। तीन दिसंबर को श्री गांधी इसी जिले के महूदिया से लालाखेड़ी तक का सफर तय करेंगे। चार तारीख को यात्रा लालाखेड़ी से राजस्थान के झालावाड़ में प्रवेश करेगी।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button