ज्योतिष

वास्तु के इस उपाय से पैसों से कभी नहीं खाली रहेगा आपका पर्स, बस कर लें ये उपाय

धन की जरूरत हर किसी को होती है क्योंकि धन से सभी आवश्कताओं की पूर्ति होती है. धन के बिना जीवन चलना असंभव होता है। हर कोई यह चाहता है कि वह अपने जीवन में जल्दी से जल्दी और ज्यादा धन एकत्रित करें. ताकि जीवन में धन का अभाव न हो। कई लोग धन अर्जित करने के लिए खूब मेहनत करते हैं ताकी उनके जिंदगी में किसी भी तरह की कमी का सामना न करना पड़े. वहीं, कई लोग अपने जीवन में खूब सारा धन कमा भी लेते हैं लेकिन वह उस धन को बचा पाने में असफल ही रहते हैं. इस समस्या के पीछे वास्तु दोष एक बड़ा कारण हो सकता है.

वास्तु दोष को खत्म करने के लिए कई तरह के उपाय भी होते हैं, जिसे अपनाने से इससे छुटकारा मिलता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, अगर कोई व्यक्ति अपने पर्स में पैसे के साथ कुछ ऐसी चीजे भी रखी तो उसे अपने जीवन में कभी भी धन की कमी महसूस नहीं होती. आइए जानते हैं अगर कोई व्यक्ति अपने बटुए में कौन-कौन सी चीजें रखें.

मां लक्ष्मी की फोटो
शास्त्रों में मां लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है. मान्यता है कि जिन लोगों पर मां लक्ष्मी मेहरबान हो जाए तो उनके जीवन में कभी भी धन की कमी महसूस नहीं होती. मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए अपने पर्स में माता लक्ष्मी की बैठी हुई मुद्रा में एक छोटी से तस्वीर अवश्य रखें.

चावल के दाने
चावल के दाने को अक्षत भी कहा जाता है. हिंदू धर्म में चावल के दाने को बहुत ही शुभ और पवित्र माना जाता है. अगर कोई व्यक्ति बहुत पैसे कमाते है लेकिन उसका पैसा किसी न किसा बहाने से खर्च हो जाता है तो अपने पर्स में चावल के दाने अवश्य रखें. इस उपाय से बिना वजह के आपके खर्चे रूक जाएंगे और आपकी आर्थिक स्थिति में लगातार इजाफा होता जाएगा.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button