Breaking News
Home / top / अयोध्या विवाद का निर्णय आने के बाद आडवाणी के घर मत्था टेकने पहुंचीं उमा भारती

अयोध्या विवाद का निर्णय आने के बाद आडवाणी के घर मत्था टेकने पहुंचीं उमा भारती

नई दिल्ली। अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय आने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती भाजपा के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी के घर मिलने गईं। राममंदिर आंदोलन के अगुवा रहे आडवाणी से मिलने के बाद उमा भारती ने कहा कि इस दिव्य फैसले का हर समुदाय ने स्वागत किया है।

उमा भारती ने कहा कि मैं तो आडवाणी जी के घर उनको मत्था टेकने आई हूं क्योंकि आज हम आडवाणी जी की वजह से ही यहां तक पहुंच पाए हैं। आडवाणी जी वह व्यक्ति थे जिन्होंने छद्म सेक्युलरिजम को चुनौती देकर अयोध्या के आंदोलन में भागीदारी दी थी। सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का हम सभी स्वागत करते हैं।

आपको बताते जाए कि शनिवार को सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या विवाद को लेकर एक ऐतिहासिक फैसला सुनाया। पांच जजों की बेंच ने सर्वसम्मति से विवादित भूमि को रामजन्मभूमि न्यास को देने का फैसला किया है। इसके अलावा मुस्लिम पक्ष को अयोध्या में ही कहीं पांच एकड़ जमीन मस्जिद निर्माण के लिए दी जाएगी। आपको बताते जाए कि 1989 में राम मंदिर आंदोलन को मजबूती देने वाली सोमनाथ से अयोध्या तक की रथयात्रा आडवाणी ने ही निकाली थी। इसी का परिणाम था कि 1984 में महज 2 सीट जीतने वाली भाजपा ने 1989 के लोकसभा चुनाव में 86 सीटें जीतीं।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *