Breaking News
Home / top / भारत की सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का यह रिकॉर्ड

भारत की सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का यह रिकॉर्ड

नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की युवा सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अर्धशतक बनाने वाली भारत की सबसे युवा क्रिकेटर बन गई हैं। 15 साल की शेफाली ने वेस्टइंडीज में सेंट लूसिया के डेरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शनिवार रात खेले गए पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में यह उपलब्धि हासिल की।

अपने पांचवें टी20 मैच में शेफाली ने 49 गेंदों पर 73 रन की विस्फोटक पारी खेली, जोकि उनके करियर का पहला अर्धशतक है। अपनी इस विस्फोटक पारी में उन्होंने छह चौके और चार छक्के लगाए। इसके साथ ही शेफाली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अर्धशतक बनाने वाली भारत की सबसे युवा क्रिकेटर बन गई हैं। शेफाली ने सचिन तेंदुलकर का 30 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया।

शेफाली ने यह उपलब्धि 15 साल और 285 दिनों में हासिल की है जबकि सचिन ने अपना पहला अर्धशतक 16 साल और 214 दिनों की उम्र में लगाया था। सचिन का पहला अंतरकाष्ट्रीय अर्धशतक टेस्ट क्रिकेट में आया था, जो उन्होंने 24 अक्टूबर 1989 को पाकिस्तान के खिलाफ फैसलाबाद में लगाया था।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पहले टी20 मैच में मेजबान वेस्टइंडीज को 84 रनों से करारी शिकस्त दी। इस जीत के साथ भारत ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 185 रनों का विशाल स्कोर बनाया और फिर वेस्टइंडीज की टीम को निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 101 रन पर रोक दिया।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *