Breaking News
Home / top / महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच पवार ने की पीएम मोदी से मुलाकात, अटकलें तेज

महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच पवार ने की पीएम मोदी से मुलाकात, अटकलें तेज

महाराष्ट्र में मचे सियासी घमासान के बीच बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार की महाराष्ट्र में किसानों के लिए राहत पैकेज के मुद्दे पर बातचीत हुयी।

शरद पवार ने संसद भवन में पीएम मोदी से मुलाकात की और उन्हें महाराष्ट्र के किसानों की समस्याओं से अवगत कराया। इसके साथ ही उन्होंने फसलों को हुए नुकसान और राज्य में बढते कृषि संकट के मद्देनजर उनके तत्काल हस्तक्षेप की मांग की।  मोदी और पवार की बीच बातचीत करीब आधे घंटे तक चली।

प्रधानमंत्री और पवार की यह मुलाकात महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर बनी अनिश्चितता के बीच हुयी।

बैठक के समाप्त होने के बाद पवार ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मोदी के साथ किसानों को राहत पैकेज देने के मुद्दे पर बात हुई और प्रधानमंत्री ने महाराष्ट्र में किसानों की दिक्कतों को दूर करने का आश्वासन दिया है।

महाराष्ट्र में शिवसेना और कांग्रेस के साथ मिल कर सरकार के गठन के बारे में पूछे जाने पर हालांकि उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए राकांपा, कांग्रेस और शिवसेना के बीच बातचीत चल रही है।

पवार ने तीन पृष्ठों के एक ज्ञापन में कहा कि नासिक जिले में सोयाबीन, धान, मक्का, बाजरा और टमाटर, प्याज जैसी सब्जियों की फसलें अंतिम चरण में थीं, लेकिन बेमौसम भारी बारिश से वे पूरी तरह बर्बाद हो गयीं।   उन्होंने कहा कि पिछले 10 महीनों में नासिक के 44 किसानों ने आत्महत्या की है।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *