देश

धर्मांतरण विरोधी कानून को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बड़ा बयान, बोले- जाल बिछाकर किसी से शादी…

 मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को धर्म परिवर्तन को रोकने वाले कानून की वकालत करते हुए कहा कि इस तरह के कृत्यों को रोकने के लिए एक धर्मांतरण विरोधी कानून बनाया जाना चाहिए।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को भोपाल के एमपी नगर में एक शैक्षिक और बहुउद्देशीय कौशल विकास केंद्र का उद्घाटन किया।

अपने उद्घाटन भाषण में मुख्यमंत्री चौहान ने कहा, ‘धर्मांतरण के दुष्चक्र को रोकने के लिए एक कड़ा कानून बनाया जाना चाहिए क्योंकि धर्मांतरण के मामले अभी भी सामने आ रहे हैं।’

सीएम ने कहा कि धर्म परिवर्तन के जाल को रोकने के लिए कानून बनाया जाए। गलत तरीके से या किसी से शादी करके जमीन लेने पर जमीन असली मालिक को वापस देने का अधिकार ग्राम सभा के पास होगा।

इस महीने की शुरुआत में इंदौर में एक कार्यक्रम के दौरान सीएम शिवराज ने कहा था कि राज्य सरकार किसी भी कीमत पर ‘लव जिहाद’ को बर्दाश्त नहीं करेगी और जरूरत पड़ी तो इसके खिलाफ सख्त कानून लाएगी.

आदिवासी परिवार की बेटी से शादी करते हैं…

सीएम शिवराज चौहान ने कहा कि अन्य धर्मों के कुछ लोग सिर्फ जमीन खरीदने के लिए एक आदिवासी परिवार की बेटी से शादी करते हैं। यह लव नहीं है, यह लव के नाम पर ‘जिहाद’ है और मैं मध्य प्रदेश में ‘लव जिहाद’ के इस खेल की अनुमति नहीं दूंगा।

इंदौर में सीएम की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए, कांग्रेस के दिग्गज नेता और मध्य प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता गोविंद सिंह ने 6 दिसंबर को उन पर निशाना साधा और लव जिहाद को ‘फर्जी’ करार दिया।

गोविंद सिंह बोले- लव जिहाद पूरी तरह से फर्जी

गोविंद सिंह ने कहा कि सरकार झूठ के अलावा कुछ नहीं बोलती है। लव-जिहाद पूरी तरह से फर्जी है। भारत का संविधान किसी भी धर्म के व्यक्ति को किसी भी धर्म के व्यक्ति को संबंध बनाने या किसी से भी शादी करने का पूर्ण अधिकार देता है। यह देश के संविधान को बदलने की साजिश है। लव-जिहाद कभी अस्तित्व में नहीं था।

कांग्रेस नेता सिंह के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा के राज्य महासचिव भगवानदास सबनानी ने कहा कि किसी भी जिम्मेदार नेता को राजनीतिक तुष्टीकरण के लिए इस तरह के ‘गैर जिम्मेदाराना बयान’ नहीं देने चाहिए।

सबनानी ने कहा, “उन्होंने (गोविंद सिंह) या उनके आसपास के लोगों ने कभी भी (लव-जिहाद के) दर्द का अनुभव नहीं किया है। कांग्रेस ने फैसला किया होगा कि धर्मांतरण को बढ़ावा देना है।”

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button