Breaking News
Home / top / इकबाल मिर्ची से जुड़े इलेक्टोरल बांड पर कांग्रेस ने भाजपा पर बोला हमला

इकबाल मिर्ची से जुड़े इलेक्टोरल बांड पर कांग्रेस ने भाजपा पर बोला हमला

आईएएनएस:  कांग्रेस (Congress) ने इलेक्टोरल बॉन्ड (Electoral Bond) के मुद्दे पर गृहमंत्री पर शुक्रवार को हमला किया और पूछा कि भाजपा (BJP) ने एक ऐसे व्यक्ति से चंदा क्यों लिया, जिस पर इकबाल मिर्ची (Iqbal Mirchi) की संपत्ति खरीदने का आरोप है. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने कहा, “भाजपा (BJP) की चंदा लेने की कहानी नैतिक रूप से सवालों के घेरे में है-इलेक्टोरल बॉन्ड घोटाले से आतंकी फंडिंग के आरोपी से चंदा! भाजपा ने उस कंपनी से चंदा क्यों लिया, जिसपर दाऊद इब्राहिम (Doud Ibrahim) के सहयोगी इकबाल मिर्ची की संपत्ति खरीदने का आरोपी है? क्या यह ‘देशद्रोह’ नहीं है श्रीमान अमित शाह?”

पार्टी ने इलेक्टोरल बॉन्ड के मुद्दे को संसद में उठाने के साथ इस पर अपना पक्ष रखा. इससे पहले दिन में पार्टी ने संसद भवर परिसर में गांधी प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन किया और प्रधानमंत्री से इस मुद्दे पर चुप्पी तोड़ने की मांग की. कांग्रेस नेताओं ने संसद भवन में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने ‘प्रधानमंत्री बोलो’ के नारे लगाए और ‘6000 करोड़ की डकैती’ की तख्तियां हाथों में लिए हुए थे.

संसद में शीतकालीन सत्र की शुरुआत से ही कांग्रेस इलेक्टोरल बॉन्ड का मुद्दा उठाते हुए इसे एक ‘बड़ा घोटाला’ बता रही है. पार्टी ने इस मुद्दे को राज्यसभा में भी उठाया.

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *