देश

महरौली में मिली हड्डियों का डीएनए श्रद्धा के पिता से हुआ मैच

नई दिल्ली | आफताब अमीन पूनावाला द्वारा उसकी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वाल्कर की क्रूरता से की गई हत्या की आधिकारिक पुष्टि हो गई है। महरौली के जंगल में बरामद हड्डी के टुकड़ों से निकाले गए डीएनए उसके पिता के नमूनों से मेल खा गए। मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की टीमों ने हड्डियों के 13 टुकड़े बरामद किए थे, जब आफताब ने जांचकर्ताओं को बताया था कि उसने उसके शरीर के कई टुकड़े किए और उन्हें जंगल में फेंक दिए।

डीएनए जांच के लिए हड्डी के नमूने सेंट्रल फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी भेजे गए थे।

इस बीच, पूनावाला की पॉलीग्राफ टेस्ट रिपोर्ट बुधवार को फॉरेंसिक साइंसेज लैब (एफएसएल) द्वारा पुलिस को सौंपी गई। इस पर अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

पूनावाला का पोस्ट-नार्को टेस्ट भी 2 दिसंबर को संपन्न हुआ था। उसका टेस्ट तिहाड़ जेल के अंदर एफएसएल अधिकारियों द्वारा किया गया था।

पूनावाला न्यायिक हिरासत में है और तिहाड़ जेल नंबर 4 में बंद है।

बता दें कि पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट दोनों के निष्कर्ष अदालत में स्वीकार्य नहीं हैं। ये परीक्षण केवल दिल्ली पुलिस को सबूत इकट्ठा करने में मदद करेंगे और इस तरह दोषी के खिलाफ मुकदमा चलाने की संभावना बढ़ जाएगी।

श्रद्धा और आफताब की मुलाकात 2018 में डेटिंग ऐप ‘बंबल’ के जरिए हुई थी। वे 8 मई को दिल्ली आए थे और 15 मई को छतरपुर इलाके में शिफ्ट हो गए थे। 18 मई को, आफताब ने कथित तौर पर श्रद्धा की हत्या कर दी, उसके शरीर को 35 टुकड़ों में काट दिया और उन्हें 18 दिनों की अवधि में विभिन्न स्थानों पर फेंक दिया।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button