Breaking News
Home / top / महाराष्ट्र की राजनीति पर बोले अखिलेश यादव, राज्यपाल जिसका सरकार उसकी

महाराष्ट्र की राजनीति पर बोले अखिलेश यादव, राज्यपाल जिसका सरकार उसकी

नई दिल्ली:  महाराष्ट्र में बीजेपी ने सरकार बना ली है. इसमें साथ दिया एनसीपी के अजीत पवार (Ajit pawar), जिन्हें उपमुख्यमंत्री का पद मिला है. शनिवार रात तक महाराष्ट्र में शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस गठबंधन वाली सरकार बनने जा रही थी, लेकिन रविवार सुबह बीजेपी ने धमाका करते हुए अपनी सरकार बनवा ली. सुबह 8 बजे देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शपथ दिलवाई.

राज्यपाल की इस तरह की भूमिका को लेकर समाजवादी पार्टी के चीफ अखिलेश यादव ने कहा,’अब तो लगता है कि जिसका राज्यपाल उसकी सरकार.

इधर, कांग्रेस ने भी राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी पर अमित शाह के हित में कार्य करने का आरोप लगाया है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कई सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी अमित शाह के हित के लिए कार्य किए हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने संविधान की मर्यादाएं तोड़ी हैं. कांग्रेस कानूनी पहलुओं की ओर देख रही है. इसके साथ ही कांग्रेस प्रवक्ता ने अजित पवार को अवसरवादी बताया.

वहीं, बीजेपी ने पांच साल सरकार चलाने का दावा किया. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हमारी सरकार नहीं गिरेगी. मुख्यमंत्री बनने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने बीजेपी हेडक्वार्टर में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हम पांच साल सरकार चलाएंगे. महाराष्ट्र को स्थाई सरकार मिली है.

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *