Breaking News
Home / top / पश्चिम बंगाल उपचुनाव में 2 सीटों पर टीएमसी की जीत के बाद बोलीं ममता बनर्जी- लोगों ने बीजेपी को नकारा

पश्चिम बंगाल उपचुनाव में 2 सीटों पर टीएमसी की जीत के बाद बोलीं ममता बनर्जी- लोगों ने बीजेपी को नकारा

पश्चिम बंगाल की तीन विधानसभा सीटों पर 25 नवंबर को हुए उपचुनाव के नतीजों के लिए मतगणना जारी है। राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को अब तक 2 सीटों पर जीत मिल चुकी है जबकि एक सीट पर वह आगे है। राज्य में मुख्य प्रतिद्वंदी पार्टी के रूप में उभर रही भाजपा को इस उपचुनाव में तगड़ा झटका लगा है। ऐसे में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि- ये उन लोगों की जीत है जिन्होंने भारतीय जनता पार्टी को दरकिनार किया।

ममता ने कहा कि ये लोगों की जीत है, ये विकास की जीत है। नफरत की राजनीति कारगर नहीं होती। लोगों ने बीजेपी को नकारा है। उन्होंने कहा कि लोगों ने बीजेपी के खिलाफ वोट किया क्योंकि जिस पार्टी को लोगों ने केंद्र में जीत दिलाई वब उनसे नागरिकता प्रमाण मांग रही है। बता दें कि तृणमूल कांग्रेस ने उत्तरी बंगाल में कलियागुंज विधानसभा सीट पर जीत हासिल की है और पश्चिम मिदनापुर जिले के खड़गपुर सदर सीट पर जीत हासिल की है। टीएमसी को इन दोनों सीटों पर पहली बार जीत मिली है। नाडिया जिले की करीमपुर सीट पर भी टीएमसी के ही उम्मीदवार आगे चल रहे है।

न्यूज एजेंसी पीटीआई को मिली जानकारी के अनुसार तृणमूल के तपन देब सिन्हा ने कलियागंज सीट पर भाजपा के कमल चंद्र सरकार को 2,304 मतों से हराया। TMC खड़गपुर सदर और करीमपुर में 15,000 और 28,000 वोटों से आगे चल रही थी।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *