ज्योतिष

इन 3 राशियों के लिए बेहद शुभ रहेगा नया साल, विपरीत राजयोग से मिलेंगे जबरदस्‍त लाभ

नए साल को लेकर हम सभी काफी उत्सुक हैं. क्या आप जानते हैं कि साल 2023 के पहले महीने जनवरी में कई सारे ग्रहों की दशा में बदलाव होने जा रहा है. इन ग्रहों के गोचर (transit) में से एक है 17 जनवरी 2023 को होने वाला शनि का स्वराशि राशि कुंभ में गोचर (transit in Aquarius) . इस गोचर के साथ अत्यंत शुभ विपरीत राजयोग भी बनेगा, जिसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा. लेकिन तीन राशियां ऐसी हैं, जिन्हें विपरीत राजयोग (Opposite Raja Yoga) का विशेष लाभ प्राप्त हो सकता है. इसके शुभ प्रभाव से जातकों को सम्मान, तरक्की, उन्नति और वृद्धि (growth and development) के अवसर प्राप्त होगें.

कैसे बनता है विपरीत राजयोग?
विपरीत राजयोग ज्योतिष शास्त्र (Astrology) का सबसे शुभ योग है. जैसा कि इसके नाम से ही समझ आता है ‘विपरीत’ यानी उल्टा. नकारात्मक भाव के स्वामी की इस योग के निर्माण में अहम भूमिका होती है. कुंडली में जब छठे, आठवें या बारहवें भाव के स्वामी युति में आते हैं, उस समय विपरीत राजयोग का निर्माण होता है. विपरीत योग तीन तरह के होते हैं- हर्ष योग, सरला योग और विमल योग. इनके प्रभाव से जातक को सुख, समृद्धि, (happiness, prosperity) धन और मान-सम्मान की प्राप्ति होती है.

वृषभ
17 जनवरी 2023 को जब शनि (Shani) अपनी राशि परिवर्तन करेंगे, तब इनके गोचर से बनने वाले विपरीत राजयोग का फायदा वृषभ राशि के जातकों को मिलेगा. वृषभ राशि के जातकों को नए साल में हर क्षेत्र में कामयाबी मिलेगी. आपको आर्थिक रूप से भी कई फायदे प्राप्त होंगे. इसके अलावा, विदेश यात्रा की भी संभावना है और इससे आपको आर्थिक लाभ होगा.

तुला
तुला राशि (Libra) के जातकों के लिए विपरीत राजयोग पांचवें भाव में बनेगा और पांचवां भाव बच्चों और प्रेम को दर्शाता है. नए साल में आपको करियर और बिजनेस दोनों में ही कामयाबी मिलेगी. इसके साथ ही आपको अपने बच्चों से कोई ऐसी खबर मिल सकती है जिससे आपके भौतिक सुख में बढ़ोतरी होगी.

धनु
साल 2023 में धनु राशि पर चल रही शनि की साढ़ेसाती का अंत हो जाएगा, जिससे आपको इस साल विपरीत राजयोग के फायदे मिलेंगे. साल 2023 में शनि आपकी कुंडली में तीसरे भाव में गोचर करेंगे और ये भाव शक्ति, बहादुरी और हिम्मत को दर्शाता है। इस साल आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे. आपका काम बहुत अच्छे और सुचारू रूप से चलेगा और ऐसे में करियर में ग्रोथ देखने को मिलेगी, साथ ही आपके वेतन में भी बढ़ोतरी हो सकती है.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button