Breaking News
Home / top / राष्ट्रपति गोटाबाया की यात्रा से श्रीलंका के साथ संबंध मजबूत होंगे : नरेंद्र मोदी

राष्ट्रपति गोटाबाया की यात्रा से श्रीलंका के साथ संबंध मजबूत होंगे : नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि श्रीलंका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे की भारत यात्रा से दोनों देशों के संबंध और अधिक मजबूत होंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, “श्रीलंका के राष्ट्रपति के रूप में अपनी पहली विदेशी यात्रा पर भारत आए गोटाबाया जी से मिलकर खुशी हुई। उनकी यात्रा दोनों देशों के बीच समयसिद्ध संबंधों का प्रमाण है। उनकी यह यात्रा हमारी भागीदारियों को मजबूत करने के साथ-साथ हमारे संबंधों को भी मजबूत करने में मदद करेगी। ”

प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति राजपक्षे ने द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा की। इस बात की जानकारी देते हुए विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने ट्वीट किया, “हमारे 2,500 साल पुराने मिश्रित इतिहास में एक नया अध्याय। प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपति गोटाबाया का स्वागत किया। श्रीलंका के राष्ट्रपति के रूप में अपनी पहली विदेशी यात्रा पर राष्ट्रपति गोटाबाया भारत आए हैं।”

श्रीलंकाई राष्ट्रपति गोटाबाया का भारत आने पर राष्ट्रपति भवन के प्रागण में औपचारिक स्वागत किया गया। इस दौरान उनकी अगवानी करने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री मोदी यहां मौजूद रहे।

स्वागत समारोह के बाद श्रीलंकाई राष्ट्रपति ने कहा कि अपने कार्यकाल के दौरान वह भारत के साथ द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करना सुनिश्चित करेंगे।

राष्ट्रपति राजपक्षे गुरुवार को नई दिल्ली पहुंचे थे, जिसके बाद शुक्रवार को विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने उनसे मुलाकात की थी।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *