Breaking News
Home / top / महाराष्ट्र फ्लोर टेस्ट: उद्धव सरकार ने पार किया बहुमत का आंकड़ा, सरकार के पक्ष में पड़े 169 वोट

महाराष्ट्र फ्लोर टेस्ट: उद्धव सरकार ने पार किया बहुमत का आंकड़ा, सरकार के पक्ष में पड़े 169 वोट

मुंबई: महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने बहुमत हासिल कर लिया है. शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी की ‘बहुविकास अघाड़ी’ सरकार ने 169 वोट हासिल किए. बीजेपी ने वोटिंग से पहले ही सदन से वॉकआउट कर लिया था. सरकार के पक्ष में 169 वोट पड़े. वहीं तीन अन्य विधायक तटस्थ रहे, जिसमें एमएनएस के भी एक विधायक शामिल हैं. शिवसेना के पास 56, एनसीपी के पास 54 और कांग्रेस के पास 44 विधायक हैं. उद्धव सरकार को कांग्रेस और एनसीपी के साथ कई निर्दलीय विधायकों का समर्थन भी हासिल हुआ.

वोटिंग से पहले बीजेपी नेताओं ने सदन में जमकर हंगामा किया और वोटिंग से पहले वॉकआउट कर दिया. सरकार के पक्ष में पड़े वोट में उद्धव ठाकरे को उनके भाई राज ठाकरे का समर्थन नहीं हासिल हुआ. जो चार विधायक तटस्थ रहे उनमें से एक विधायक एमएनएस के थे. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के विधायक राजू पाटिल ने किसी के पक्ष में वोट नहीं किया.

सदन के बाहर बीजेपी नेताओं का हंगामा जारी है. सरकार को बहुमत मिलने के एनसीपी नेता छगन भुजबल ने कहा, देवेंद्र फडणवीस को विपक्ष का नेता बनने में प्रतिस्पर्धा नजर आ रही है. वे अभी तक यह तय नहीं कर पा रहे हैं कि विपक्ष का नेता फडणवीस होंगे या चंद्रकांत पाटिल. वहीं एनसीपी नेता जयंत पाटिल ने देवेंद्र फडणवीस पर हमला बोलते हुए कहा, शपथ में अगर बड़े नेताओं और हमारे भगवान का नाम लिया तो क्या गलत किया. अगर सम्मान दिया तो क्या गलत किया.

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *