देश

BJP से नाराज पूर्व मंत्री जनार्दन रेड्डी ने बनाई नई पार्टी, कहा- लोगों का दिल जीतेंगे…

कर्नाटक के पूर्व मंत्री और खनन कारोबारी जी. जनार्दन रेड्डी ने रविवार को “कल्याण राज्य प्रगति पक्ष” नाम से एक नई पार्टी की घोषणा की. इसके साथ ही अवैध खनन मामले में आरोपी नेता ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) से अपना दो दशक पुराना नाता भी तोड़ लिया. बेल्लारी जिले के बाहर से कर्नाटक की चुनावी राजनीति में फिर से प्रवेश करते हुए उन्होंने यह भी ऐलान किया कि वह कोप्पल जिले के गंगावती से 2023 का विधानसभा चुनाव लड़ेंगे.

जनार्दन रेड्डी ने कहा, “आज मैं कल्याण राज्य प्रगति पक्ष की घोषणा कर रहा हूं. जो मेरी अपनी सोच के साथ, बासवन्ना (12वीं शताब्दी के समाज सुधारक) की सोच के साथ, धर्म और जाति के नाम पर विभाजनकारी राजनीति के खिलाफ है.” उन्होंने पत्रकारों से कहा कि आने वाले दिनों में वह पार्टी को संगठित करने और लोगों के साथ अपने विचार साझा करने के लिए राज्य भर में यात्रा करेंगे.

‘मैंने कभी हार नहीं मानी’
उन्होंने आगे कहा, “मैं अपने जीवन में अब तक किसी भी नई पहल में कभी असफल नहीं हुआ. मैं उनमें से हूं जिसने कभी हार नहीं मानी, इसलिए कल्याण राज्य प्रगति पक्ष के साथ लोगों के बीच जाकर मैं उनका आशीर्वाद पाने को लेकर आश्वस्त हूं और भविष्य में कर्नाटक के कल्याणकारी राज्य बनने में कोई संदेह नहीं है.” रेड्डी ने ये भी कहा कि उन्होंने गंगावती में एक घर बनाया है और वहां मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज कराया है.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button