Breaking News
Home / top / निर्भया केस: दया याचिका गृहमंत्रालय पहुंची, दिल्ली सरकार पहले ही ठुकरा चुकी है दया याचिका

निर्भया केस: दया याचिका गृहमंत्रालय पहुंची, दिल्ली सरकार पहले ही ठुकरा चुकी है दया याचिका

नई दिल्ली:  निर्भया केस (Nirbhaya Case) में अपराधी की दया याचिका गृहमंत्रालय (Home Ministry) पहुंच चुकी है. बता दें कि इस केस में दिल्ली सरकार (Delhi Government) पहले ही अपना रुख साफ कर चुकी है और दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार (Arvind Kejariwal Government) ने अपराधियों को सजा मिलने की बात करते हुए दया याचिका (Mercy Plea) ठुकरा दी थी.अब निर्भया के आरोपियों पर अंतिम फैसला, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद लेंगे.

16 दिसंबर 2012 को हुए इस भयावह कांड ने पूरे देश को झंकझोर दिया था. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस केस में चारों दोषियों को फांसी की सजा मुकर्रर हुई है. 1 दिसंबर को दिल्ली सरकार ने इस केस में दया याचिका पर टिप्पणी की थी कि दोषी को सजा मिलनी चाहिए न कि उसकी दया याचिका पर सोचना चाहिए. इसी के साथ इस रेप व हत्या कांड पर दिल्ली सरकार ने अपना रुख साफ कर दिया है कि दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार दोषी को सजा दिलाना चाहती है.

दिल्ली सरकार के गृह विभाग के मंत्री सत्येंद्र जैन ने दया याचिका खारिज करने का सुझाव दिया है. मंत्री सत्येंद्र जैन ने फाइल पर टिप्पणी करते हुए नोट लिखा है, ‘ये एक बेहद जघन्य अपराध है लिहाज़ा इसे खारिज करने की सिफारिश करते हैं.

About admin