देश

इस राज्य की सरकार ने नए साल पर बढ़ाया DA, 16 लाख कर्मचारियों को होगा फायदा

चेन्नई: तमिलनाडु सरकार (Tamil Nadu government) ने नए साल पर अपने राज्य के कर्मचारियों को सौगात (New Year gift) दी है. तमिलनाडु सरकार ने लगभग 16 लाख कर्मचारियों का महंगाई भत्ता (Dearness Allowance) डीए (DA)तत्काल प्रभाव से बढ़ा दिया है. मुख्यमंत्री एम के स्टालिन (CM Stalin hikes ) ने रविवार को यहां कहा कि शिक्षकों, पेंशनभोगियों और पारिवारिक पेंशनभोगियों सहित सरकारी कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ता (डीए) तत्काल प्रभाव से 34 प्रतिशत से बढ़ाकर 38 प्रतिशत किया जाएगा.

मुख्यमंत्री स्टालिन ने कहा कि 1 जनवरी, 2023 से प्रभावी वृद्धि से लगभग 16 लाख कर्मचारियों को लाभ होगा और सरकारी कर्मचारियों के प्रतिनिधित्व पर विचार करने के बाद यह निर्णय लिया गया. हालांकि इस कदम से 2,359 करोड़ रुपये का अतिरिक्त वार्षिक व्यय होगा, सरकार ने राज्य कर्मचारियों के कल्याण को ध्यान में रखते हुए वित्तीय बोझ उठाया है.

‘समान काम के लिए समान वेतन’ की मांग करने वाले सरकारी शिक्षकों के विरोध पर उन्होंने कहा कि वित्त सचिव-व्यय की अध्यक्षता में तीन शीर्ष अधिकारियों की एक समिति गठित की जाएगी. उन्होंने कहा कि सरकार ने पैनल की सिफारिशों के आधार पर कदम उठाने का फैसला किया है.

डीए बढ़ोतरी को ‘नए साल का तोहफा’ करार देते हुए, उन्होंने कर्मचारियों से लोगों के कल्याण और समृद्धि के उद्देश्य से सरकार के प्रयासों में सहयोग करने की अपील की.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button