देश

कोहरा बना मुसीबत, सड़क किनारे खड़े ट्रक में घुसी मारुति वैन

रायसेन  ।     पिछले तीन दिनों से इलाके में कड़ाके की ठंड व कोहरा के के कारण न केवल ठिठुरन बढ़ी है बल्कि सड़क हादसे भी हो रहे हैं। मंगलवार-बुधवार की दरम्यानी रात में रायसेन जिला के दीवानगंज कस्बा के पास स्टेट हाइवे-18 पर कोहरे के कारण मारुति वैन सड़क किनारे खड़े ट्रक में पीछे से आकर टकरा गई। टक्‍कर इतनी जबर्दस्‍त थी कि वैन का अगला हिस्‍सा बुरी तरह क्षतिग्रस्‍त हो गया और इसमें सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई व 9 लोग घायल हुए हैं। कार सवार लोग बागेश्‍वर धाम से लौट रहे थे। दीवानगंज पुलिस चौकी प्रभारी बीरबल सिंह ने बताया कि मृतक मेहरबान सिंह इंदौर के निकट ग्राम बजरंग पालिया का था। सांची शासकीय अस्पताल में उसका पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। जबकि अन्य घायल हुए 9 लोगों को उपचार के लिए एम्बुलेंस से रात में ही भोपाल भेजा गया था। जहां उनका उपचार चल रहा है। वैन में सवार सभी लोग छतरपुर के बागेश्वर धाम से लौट रहे थे। रात में इन्होंने सलामतपुर व दीवानगंज के बीच ढाबा पर खाना खाया था। उसके बाद यह लोग जब भोपाल की ओर जा रहे थे तभी दीवानगंज के फैक्ट्री चौराहा दाल मिल के पास सड़क किनारे खड़े ट्रक के पीछे से वैन टकरा गई। सूचना मिलते ही घायलों को उपचार के लिए पहले रायसेन व बाद में गंभीर घायलों को भोपाल भेजने के लिए एंबुलेंस की व्यवस्था की गई।

घायलों से लूटपाट की कोशिश हुई

वैन क्रमांक एमपी 40 बीसी 1775 में सवार लोग अपने गांव बजरंग पालिया इंदौर जा रहे थे। वैन में तीन महिलाएं, तीन बच्चे और चार पुरुष सवार थे। दुर्घटना के बाद सभी लोग वैन में फंस गए। चौहान ढाबा पर स्थित भैरो सिंह चौहान, प्रताप सिंह तोमर, संजू धाकड़ और दिलीप मालवीय ने वैन के गेट को काटकर घायल व्यक्तियों को बाहर निकाला। इतने में ही घटनास्थल पर दीवानगंज पुलिस पहुंच गई थी। 108 से घायलों को जिला अस्पताल रायसेन भेजा गया। रायसेन में मेहरबान सिंह उम्र 45 वर्ष की मौत हो गई। जबकि पांच गंभीर को भोपाल रेफर किया गया है। प्रियदर्शी ने बताया कि जैसे ही दुर्घटना हुई, वैसे ही कुछ लोग वैन के पास पहुंचे और घायलों के पास से सामान और पैसे लूटने लगे। महिलाओं के गले से मंगलसूत्र छीनने की कोशिश की। इतने में ही वहां ढाबे पर काम करने वाले लोग पहुंचे और लूटपाट कर रहे लोगों को भगाया। पुलिस ने सभी घायलों को वैन से निकालकर एंबुलेंस के जरिए अस्पताल भिजवाया
आए दिन हो रहे हादसे

जिला के बालमपुर घाटी के पास व सांची मार्ग, सिलवानी घाटी, बेगमगंज, बाड़ी, बरेली, ओबेदुल्लागंज क्षेत्र में आए दिन सड़क हादसा हो रहे हैं।

गति नियंत्रण के निर्देश

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमृत मीणा ने बताया कि सर्दी के मौसम में कोहरा के कारण सड़क हादसे बढ़े हैं। सभी थाना क्षेत्रों में निर्देश दिए हैं कि वाहनों की गति नियंत्रित करने चेकिंग पोस्ट लगाएं। वाहनों में फॉग लाइट का भी उपयोग करने कहा है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button