देश

भारत जोड़ो यात्रा कश्मीर पहुंचने पर कांग्रेस में वापसी कर सकते हैं आजाद के साथ गए कई स्थानीय नेता

श्रीनगर । जम्मू और कश्मीर में बड़ा सियासी बदलाव देखने को मिल सकता है। खबर है कि गुलाम नबी आजाद के साथ कांग्रेस छोड़कर गए कुछ दिग्गज दोबारा कांग्रेस में वापसी करने वाले हैं। राहुल गांधी की अगुवाई में भारत जोड़ो यात्रा के जम्मू और कश्मीर पहुंचने से पहले यह पार्टी के लिए बड़ा फायदेमंद साबित हो सकता है। कयास लगाए जा रहे हैं कि साल 2023 में राज्य में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। खबर है कि राज्य के पूर्व उपमुख्यंत्री ताराचंद समेत कई दिग्गज नेता शुक्रवार को कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं। इसके अलावा पूर्व मंत्री पीरजादा मोहम्मद सईद पूर्व विधायक बलवान सिंह और आजाद की डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष विनोद शर्मा भी कांग्रेस का हिस्सा बनने जा रहे हैं।
आजाद के करीबी माने जाने वाले इन दिग्गज नेताओं ने डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी में जाने का फैसला किया था। हालांकि आजाद ने ही तारा चंद बलवान सिंह और पूर्व मंत्री मनोहर लाल शर्मा को पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते बाहर कर दिया था। इसके बाद वरिष्ठ वकील और जम्मू और कश्मीर हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष एमके भारद्वाज समेत समेत करीब 126 नेताओं ने डीएपी छोड़ दी थी।
संभावना जताई जा रही है कि डॉक्टर मनोहर लाल शर्मा कांग्रेस में शामिल ना हो कर निर्दलीय उम्मीदवार रह सकते हैं। अटकलें लगाई जा रही थीं कि आजाद भी कांग्रेस में दोबारा शामिल हो सकते हैं लेकिन अब तक आधिकारिक तौर पर इसे लेकर कुछ नहीं कहा गया है। वरिष्ठ नेता ने बीते साल अगस्त में करीब 5 दशकों के बाद कांग्रेस को अलविदा कह दिया था।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button