Breaking News
Home / top / सेना का Pak को करारा जवाब, सुंदरबनी सेक्टर में घुसपैठ कर रहे दो पाकिस्तानी कमांडो को किया ढेर

सेना का Pak को करारा जवाब, सुंदरबनी सेक्टर में घुसपैठ कर रहे दो पाकिस्तानी कमांडो को किया ढेर

श्रीनगर: अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान (Pakistan) की नापाक हरकत का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया है. सुंदरबनी सेक्टर (Sunderbani Sector) में घुसपैठ की कोशिश कर रहे पाकिस्तानी एसएसजी (स्पेशल सर्विस ग्रुप) के कम से कम दो जवानों को ढेर कर दिया है. जबकि पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी में एक भारतीय जवान शहीद हो गया था.

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक सोमवार शाम मुस्तैद भारतीय जवानों ने सुंदरबनी सेक्टर में घुसपैठ की बड़ी कोशिश नाकाम की है. संदिग्ध गतिविधि के बाद की गई जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की एसएसजी (स्पेशल सर्विस ग्रुप) यूनिट के कम से कम दो एलीट कमांडो को मार गिराया गया. बताया जा रहा है कि सीमा पार से घुसपैठ की कोशिश पाकिस्तान बार्डर एक्शन टीम (BAT) द्वारा कराई जा रही थी.

उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर के बांदीपुर जिले के गुरेज सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर सोमवार शाम को पाकिस्तान की ओर से अचानक बिना उकसावे के गोलीबारी की गई. सेना के एक अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने गुरेज सेक्टर में बिना उकसावे के संघर्ष विराम उल्लंघन किया. हमारी सेना ने पर्याप्त कदम उठाकर और प्रभावी तरीके से उल्लंघन का जवाब दिया.

सेना के सूत्रों ने एएनआई को बताया कि इस मुठभेड़ के दौरान दोनों ओर से रॉकेट लांचर और एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल दागे गए. इसकी चपेट में आने से भारतीय जवान सुखविंदर सिंह (Sukhwinder Singh) की जान चली गई.

बता दें कि जिस भारतीय पोस्ट पर हमला किया गया वह तीन तरफ से पाकिस्तानी पोस्ट से घिरा हुआ है. इस वजह से पाकिस्तानी सेना द्वारा अक्सर वहां हमले किए जाते रहे हैं.

About admin