देश

मैं हर दिन खुदकुशी की सोच रही थी, फेडरेशन ने मेंटल टॉर्चर किया; पहलवान विनेश फोगाट ने उठाए गंभीर सवाल

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के खिलाफ खिलाड़ियों ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान भारतीय पहलवान व ओलिंपियन विनेश फोगाट ने फेडरेशन पर गंभीर सवाल उठाए। उन्होंने कहा- फेडरेशन खिलाड़ियों का शोषण करता है। किसी भी खिलाड़ी को कुछ होता है तो उसका जिम्मेदार कुश्ती संघ के अध्यक्ष व फेडरेशन होगा।

विनेश ने कहा- फेडरेशन ने मुझे मेंटल टॉर्चर किया था, मैं इसे किसे बताऊं? हर एथलीट को पता है कि हम किस दौर से गुजर रहे हैं। मैं हर दिन खुदकुशी करने की सोच रही थी। मुझे कुछ हो जाता तो कौन जिम्मेदारी लेता। अगर किसी खिलाड़ी को कुछ होता है तो फेडरेशन जिम्मेदार है।

प्रदर्शन में बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक भी

बताते चलें कि देश के तमाम दिग्गज पहलवान भारतीय कुश्ती संघ के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे हैं। इनमें टोक्यो ओलिंपिक के कांस्य पदक विजेता बजरंग पुनिया और वर्ल्ड चैम्पियनशिप मेडलिस्ट नेश फोगाट सहित देश के कई दिग्गज पहलवान शामिल हैं। इन सभी ने राष्ट्रीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर तानाशाही के आरोप लगाए हैं। बृजभूषण शरण सिंह कैसरगंज से भाजपा सांसद भी हैं।

प्रदर्शन के दौरान बजरंग पुनिया ने कहा कि भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) पहलवानों को परेशान कर रहा है। उन्होंने कहा कि इस महासंघ के कई लोगों को खेल के बारे में कुछ पता नहीं है और वे तानाशाही चला रहे हैं। ओलिंपिक पदक विजेता पहलवान साक्षी मलिक ने कहा- हम रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया का विरोध कर रहे हैं।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button