देश

PM Modi in Karnataka: पीएम मोदी ने चुनावी राज्य कर्नाटक में कांग्रेस पर किया परोक्ष हमला

चुनावी राज्य कर्नाटक में कांग्रेस पर परोक्ष हमला करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि पिछली सरकारें राज्य के उत्तरी हिस्से के पिछड़ेपन के लिए जिम्मेदार थीं।

यादगीर जिले के कुडेकल गांव में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, उत्तर कर्नाटक में अन्य क्षेत्रों की तरह ही क्षमता है। लेकिन पिछली सरकारों ने इलाके में बुनियादी ढांचा, पानी, सड़क और बिजली उपलब्ध कराने के बारे में सोचने की भी जहमत ही नहीं उठाई। उन्होंने उत्तर कर्नाटक क्षेत्र के तेजी से विकास की दिशा में काम करने के लिए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और टीम की सराहना की। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में यह क्षेत्र विकास की ओर कदम बढ़ायेगा।

उन्होंने कहा, हमें पिछली भूलों से सीखना होगा। पिछली सरकारों ने क्षेत्र को पिछड़ा घोषित कर विकास सुनिश्चित करने से हाथ पीछे खींच लिए।

उन्होंने यह देखने की जहमत नहीं उठाई कि क्या विकास को रोक रहा है। वे केवल वोट बैंक की राजनीति पर ध्यान केंद्रित कर रहे थे। लेकिन हमारी प्राथमिकता वोट बैंक की राजनीति नहीं है। हमारी प्राथमिकता केवल विकास, विकास और विकास है।

उन्होंने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि वे केवल जाति और धर्म के आधार पर वोटों पर नजर गड़ाए हुए हैं।

जब तक देश का हर जिला विकसित नहीं होगा, देश प्रगति नहीं करेगा। यादगीर देश के 100 आकांक्षी जिलों में शीर्ष 10 में से एक है। इसने बच्चों का 100 प्रतिशत टीकाकरण हासिल किया है। उन्होंने कहा, यादगीर जिले में ग्रामीण सड़कों की 100 प्रतिशत कनेक्टिविटी है, उन्होंने कहा।

उन्होंने कहा, उत्तरी कर्नाटक ‘दाल का कटोरा’ है। इस क्षेत्र के किसानों ने देश को विदेशों से दाल के आयात को कम करने में मदद की है।

मोदी ने कहा कि भारत ने संयुक्त राष्ट्र पर इस वर्ष को अंतर्राष्ट्रीय बाजरा वर्ष घोषित करने के लिए दबाव डाला है। कर्नाटक बड़ी मात्रा में रागी, ज्वार बाजरा आदि फसलें उगाता है और डबल इंजन सरकार बाजरा को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बढ़ावा देने के लिए तैयार है।

उत्तरी कर्नाटक क्षेत्र कनेक्टिविटी की चुनौती का सामना करता है। सूरत-चेन्नई आर्थिक गलियारा जो देश के दो सबसे बड़े बंदरगाहों को जोड़ता है, यादगीर और पूरे क्षेत्र को लाभान्वित करने वाला है। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार चहुंमुखी विकास सुनिश्चित करेगी।

प्रधानमंत्री ने कहा, भारत को निवेश के लिए प्राथमिकता दी जाती है क्योंकि डबल इंजन सरकार विकास और बुनियादी ढांचे पर जोर दे रही है।

उन्होंने कहा, कर्नाटक अधिकांश निवेश आकर्षित कर रहा है और निवेश बढ़ने की संभावना है। उत्तरी कर्नाटक क्षेत्र को भी इससे लाभ होगा।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button