Breaking News
Home / top / योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयानः उपद्रवियों की संपत्ति जब्त कर होगी नुकसान की भरपाई

योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयानः उपद्रवियों की संपत्ति जब्त कर होगी नुकसान की भरपाई

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योदी आदित्यनाथ ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर प्रदेश में हो रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर बड़ा फैसला लिया है. पुलिस प्रदर्शनकारियों की पहचान कर रही है. वीडियोग्राफी के माध्यम से पूरी जांच की जाएगी. सार्वजनिक संपत्ति के नुकसान को लेकर प्रदर्शनकारियों की संपत्ति जब्त कर उसकी भरपाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि इस पूरे प्रदर्शन की पीछे कांग्रेस और विपक्षी दलों का हाथ है.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदर्शनकारियों को सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का अधिकार नहीं है. गुरुवार को यूपी के संभल और राजधानी लखनऊ में प्रदर्शनकारियों ने हिंसक विरोध किया. संभल में रोडवेज की चार बसों को आग के हवाले कर दिया तो लखनऊ में पुलिस चौकी में तोड़फोड़ कर कई बाइकों में आग लगा दी. मामले की कवरेज कर रही मीडिया की ओबी वैन को भी प्रदर्शनकारियों ने आग लगी दी. योगी आदित्यानाथ ने कहा कि पुलिस पूरे मामले की वीडियोग्राफी कर रही है. इसके साथ ही अन्य माध्यमों से आये वीडियो के आधार पर भी प्रदर्शनकारियों की पहचान की जा रही है. कई प्रदर्शनकारियों की पहचान हो चुकी है. सरकार सार्वजनिक संपत्ति के नुकसान की भरपाई इन आरोपियों की संपत्ति को जब्त कर उससे करेगी. इनकी संपत्ति की नीलामी कर उसे सरकार नुकसान की भरपाई करेगी.

पुलिस की कई टीमें इन प्रदर्शनकारियों की पहचान में जुटी हैं. कई इलाकों से सीसीटीवी फुटेज सामने आ चुके हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस, सपा और बसपा प्रदेश का माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं.

About admin