Breaking News
Home / top / CAA: प्रदर्शनकारियों के समर्थन में बोली प्रियंका चोपड़ा, कहा- हिंसा गलत है, हर किसी की बात का सम्मान होना चाहिए

CAA: प्रदर्शनकारियों के समर्थन में बोली प्रियंका चोपड़ा, कहा- हिंसा गलत है, हर किसी की बात का सम्मान होना चाहिए

 Citizenship Amendment Act 2019: नागरिकता कानून को लेकर देश के कोने-कोने में विरोध के सुर उठ रहे हैं. धर्म के आधार पर नागरिकता की बात को कई लोगों ने खारिज करते हुए इसे अपनाने से मना किया. फिल्म इंडस्ट्री से लेकर राजनीतिक पार्टियों तक, कई लोगों ने इस कानून का विरोध करते हुए इसके खिलाफ अपनी आवाज उठाई. इस बिल के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया कॉलेज (Jamia Millia Islamia) के छात्रों पर हाल ही में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने कार्रवाई करते हुए उनपर लाठीचार्ज किया.

मीडिया में पुलिस और छात्रों के बीच झड़प की कई फोटोज और वीडियोज भी देखने को मिली जिसकी हर तरफ आलोचना की जा रही है.

अब प्रियंका चोपड़ा ने भी पुलिस द्वारा की गई इस कार्रवाई की निंदा करते हुए ट्विटर पर अपनी बात रखी है. प्रियंका ने लिखा, “हर बच्चे तक शिक्षा पहुंचाना हमारा सपना है. शिक्षा के कारण ही वें आजाद होकर सोचने की क्षमता हासिल कर पाए हैं. एक लोकतंत्र देश में शांतिपूर्ण रूप से अपनी आवाज  उठाना और बदले में हिंसा मिलना गलत है. हर आवाज की एहमियत है और हर आवाज भारत को बदलने में कारगार साबित होगी.”

प्रियंका चोपड़ा ने अपने इस  ट्वीट से साफ कर दिया है कि विरोध कर रहे छात्रों के प्रति दिल्ली पुलिस के रवैये से वो भी दुखी हैं और इसका विरोध करती हैं.

आपको बता दें कि इस मुद्दे पर अब तक स्वरा भास्कर, ऋचा चड्ढा, सयानी गुप्ता, आयुष्मान खुराना, विकी कौशल, फरहान अख्तर, सिद्धार्थ और सुशांत सिंह जैसे एक्टर्स खुलकर अपनी बात रख चुके हैं.

About admin