ज्योतिष

हल्दी और केसर के इन उपायों से चमक जाएगी आपकी किस्मत, होगी धनवर्षा

केसर और  हल्दी स्वास्थ्य के लिए बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं, केसर और हल्दी आपके किस्मत को भी चमका सकती है. वास्तु शास्त्र में केसर और हलदी के कुछ उपायों के बारे में बताए गए हैं. जिसे करने से आपके अच्छे दिन की शुरुआत हो जाएगी और आपके सारे बिगड़े हुए काम जल्द पूरे हो जाएंगे. आपको बता दें, केसर और हल्दी का संबंध मां लक्ष्मी से है और देव बृहस्पति से माना गया है. मां लक्ष्मी को सुख, समृद्धि और धन की देवी माना जाता है और बृहस्पति को ज्ञान, सौभाग्य और तरक्की का स्वामी माना जाता है. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेक में केसर और हल्दी से जुड़े कुछ उपायों के बारे में बताएंगे, जिन्हें करने से आपको सुख-समृद्धि और धन की प्राप्ति होगी और आपके जीवन में खुशहाली आएगी. इसके अलावा मां लक्ष्मी की भी हमेशा आपके ऊपर कृपा बनीं रहेगी.

हल्दी और केसर के इन उपायों को करें, चमक जाएगी आपकी किस्मत

1. मां लक्ष्मी की करें विधिवत पूजा
शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी का होता है, इस दिन अगर आप मां लक्ष्मी की विधिवत पूजा करते हैं, तो आपको धन-धान्य की बढ़ोतरी होगी और आपको सभी काम में सफलता मिलेगी. शुक्रवार के दिन चांदी के सिक्के पर हल्दी लगाकर मां लक्ष्मी को अर्पित कर दें. इससे मां लक्ष्मी की कृपा आपके ऊपर बनीं रहेगी.

2.करियर और नौकरी में सफलता के लिए करें ये उपाय
अष्टमी तिथि के दिन सबसे पहले ब्रह्ममुहूर्त में स्नान करें और मां लक्ष्मी की पूजा करें. इसके अलावा मां लक्ष्मी को काली हल्दी की गांठ चढ़ाएं और उसे अपनी वॉलेट में रख दें, इसके अलावा आप इसे अपने तिजोरी में भी रख सकते हैं. इससे आपकी सारी परेशानी दूर हो जाएंगी और अगर आपके जीवन में कोई धन संबंधित परेशानी आ रही होगी तो वह भी दू हो जाएगी और आपको करियर में सफलता अवश्य मिलेगी.

3.इस उपाय से वास्तु दोष हो जाएंगे दूर 
वास्तु शास्त्र में उल्लेख है कि प्रत्येक दिन घर के मुख्य द्वार पर हल्दी के जल का छिड़काव करना चाहिए. इससे सभी वास्तु दोष दूर हो जाते हैं और जीवन में सुख-शांति और समृद्धि बनी रहती है. धन की कभी कमी नहीं होती है.

 

4.भगवान शिव और गणेश की करें पूजा 
कहते हैं, गुरुवार के दिन भगवान गणेश की पूजा करने से और भगवान शिव और मां लक्ष्मी को केसर का तिलक लगाने से शुभ फल की प्राप्ति होती है. इससे देवी-देवता भी बेहद प्रसन्न होते हैं. इसके अलावा गुरुवार के दिन रात में केसर के दो कलि को दूध में मिलाकर सेवन करना चाहिए. इससे आरोग्य और ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button