Breaking News
Home / top / राहुल गांधी का पीएम मोदी और अमित शाह पर हमला, कहा- वे हमारे भारत को बांटकर नफरत के पीछे छिप रहे हैं

राहुल गांधी का पीएम मोदी और अमित शाह पर हमला, कहा- वे हमारे भारत को बांटकर नफरत के पीछे छिप रहे हैं

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन (NRC) के खिलाफ देशभर में जारी विरोध प्रदर्शनों के बीच कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक ट्वीट के जरिए  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) पर निशाना साधा है. उन्होंने रविवार को एक ट्वीट कर लिखा, ‘भारत (India) के प्रिय युवाओं, मोदी और शाह ने आपके भविष्य को बर्बाद कर दिया है. वो नौकरियों (Jobs) की कमी और अर्थव्यवस्था की स्थिति को लेकर आपके गुस्से का सामना नहीं कर सकते. यही वजह है कि वे हमारे प्यारे भारत को बांट रहे हैं और नफरत के पीछे छिप रहे हैं.’

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में आगे लिखा, ‘हम लोग उन्हें सिर्फ हर भारतीय के प्रति प्यार दिखाकर हरा सकते हैं.’ दरअसल, कांग्रेस नागरिकता संशोधन कानून को ‘असंवैधानिक’ करार देते हुए इसका खुलकर विरोध कर रही है. इससे पहले शुक्रवार को कांग्रेस ने कहा था कि ‘असंवैधानिक’ कानून को पार्टी शासित राज्यों में लागू नहीं किया जाएगा.

अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के महासचिव के सी वेणुगोपाल ने कहा था कि कांग्रेस शासित राज्यों में इस कानून को लागू करने का सवाल ही नहीं उठता. यह असंवैधानिक कानून है. राज्यों को असंवैधानिक कानून लागू करने के लिए बाध्य नहीं किया जा सकता. वहीं, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक वीडियो संदेश में कहा था कि कांग्रेस देश के छात्रों और नागरिकों के खिलाफ बल प्रयोग पर गहरी चिंता व्यक्त करती है और उनके साथ एकजुटता से खड़ी है.

उन्होंने कहा था कि लोकतंत्र में लोगों को सरकार के गलत फैसलों और नीतियों के खिलाफ आवाज उठाने और अपनी चिंताओं को दर्ज कराने का अधिकार है. उन्होंने कहा था कि बीजेपी सरकार लोगों की आवाज पर ध्यान नहीं दे रही है और उनके विरोध व असंतोष को दबाने के लिए बल प्रयोग किया जा रहा है.

About admin