दुनिया

US: कैलिफोर्निया में चीनी नए साल का जश्न मनाते लोगों पर अंधाधुंध फायरिंग, 16 हताहत

नई दिल्ली: 

Mass shooting at the Chinese New Year festival in Monterey Park, US : अमेरिका में बड़े मास शूटिंग की खबर आ रही है. कैलिफोर्निया राज्य के लॉस एंजिल्स शहर के पास मोन्टेरी पार्क में ये वारदात हुई है. ये वारदात उस समय हुई, जब चीनी नववर्ष मना रहे लोगों के समूह पर एक सिरफिरे ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी. इस वारदात में कम से कम 16 लोग हताहत हुए हैं, जिसमें से कई लोगों के मारे जाने की आशंका है. अमेरिकी मीडिया ने इस वारदात की बड़े पैमाने पर रिपोर्टिंग की है, जिसमें डेढ़ दर्जन लोगों के हताहत होने की खबरें बताई जा रही है. घायलों को आसपास के अस्पताल में शिफ्ट किया गया है.

चीनी नए साल के जश्न पर हमला

जानकारी के मुताबिक, ये वारदात रात के 10 बजे के बाद हुई. जब मोंटेरी पार्क में लोग चीनी नया साल मनाने के लिए जुटे थे और कार्यक्रम का आनंद ले रहे थे. तभी हमलावर ने अंधाधुंध गोलीबारी कर दी. इस वारदात के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेरेबंदी कर दी है. और हमलावर को पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं. इस मामले में कम से कम 16 लोग हताहत हो गए हैं, जिसमें से कई लोगों के मारे जाने की आशंका है.

 

मास शूटिंग की कई वारदातें

बता दें कि अमेरिका में नए साल की शुरुआत से अब तक मास शूटिंग की कई वारदातें हो चुकी हैं. कैलिफोर्निया के ही गोशेन में 5-6 दिनों पहले एक वारदात हुई थी, जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई थी. इस वारदात में एक 6 माह के नवजात की भी गोली लगने से जान चली गई थी. गोशेन में वारदात को दो लोगों ने अंजाम दिया था, लेकिन अब तक वो पुलिस की पकड़ से बाहर हैं.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button