Breaking News
Home / top / एनडीए सरकार 2024 में डिजिटल रेडियो की शुरुआत करेगी: प्रकाश जावड़ेकर

एनडीए सरकार 2024 में डिजिटल रेडियो की शुरुआत करेगी: प्रकाश जावड़ेकर

नई दिल्ली सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि एनडीए सरकार 2024 में डिजिटल रेडिया की शुरूआत करेगी। कल नई दिल्‍ली में आकाशवाणी के वार्षिक पुरस्‍कार समारोह को संबोधित करते हुए श्री जावड़ेकर ने कहा कि डिजिटल रेडियो की आवाज ज्यादा स्‍पष्‍ट सुनी जाएगी तथा रेडियो की पहुंच भी बढ़ेगी। उन्‍होंने कहा कि आकाशवाणी, एक ऐसी संस्‍था है जो लोगों के जीवन से जुड़ा है, चाहे वो संगीत हो, समाचार हो या मनोरंजन के कार्यक्रम हों। उन्होंने कहा कि आकाशवाणी के पास जीवन के विभिन्न पहलुओं से जुड़े विषयों पर आधारित गीतों का खजाना है और इन्हें कोई भी प्राप्त कर सकता है।

इस मौके पर प्रसार भारती के अध्यक्ष डॉक्टर ए. सूर्य प्रकाश ने कहा कि आकाशवाणी समाचार की बहुत अधिक विश्वसनीयता है और यह दुनिया की सबसे बड़ी समाचार एकत्र और प्रसारित करने वाली संस्थाओं में से एक है। उन्होंने यह भी कहा कि आकाशवाणी द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रमों का सीधा संबंध उस जनमत से है, जिसे संसद ने प्रसार भारती को दिया है।
प्रसार भारती के मुख्य कार्यकारी अधिकारी शशि शेखर वेमपटि ने कहा कि प्रसार भारती इन पुरस्कारों के प्रारूप को बदलने पर विचार कर रही है, ताकि लोगों की छिपी प्रतिभा को उजागर किया जा सके।

About admin