Breaking News
Home / top / CAA पर कांग्रेस नीत विपक्ष ने भ्रम फैलाया, लोगों को गुमराह किया : अमित शाह

CAA पर कांग्रेस नीत विपक्ष ने भ्रम फैलाया, लोगों को गुमराह किया : अमित शाह

नयी दिल्ली : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बृहस्पतिवार को विपक्ष पर संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) पर भ्रम फैलाने और जनता को गुमराह कर राष्ट्रीय राजधानी में शांति का माहौल बिगाड़ने का आरोप लगाया. दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में शाह ने कहा कि दिल्ली में केजरीवाल सरकार का समय समाप्त हो गया है और राष्ट्रीय राजधानी में अगली सरकार भाजपा बनाएगी. सीएए के विरोध में हुए प्रदर्शनों पर शाह ने कहा, ‘‘कांग्रेस नीत विपक्ष ने संशोधित नागरिकता कानून पर भ्रम फैलाया. सीएए पर लोगों को गुमराह करके विपक्ष ने दिल्ली के शांतिपूर्ण माहौल को बिगाड़ दिया.”

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को ईस्ट दिल्ली हब का शिलान्यास किया. इस शिलान्यास के दौरान वहां उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी ने जो दिल्ली के विकास का नक्शा खींचा है, समयबद्ध तरीके से उन कामों को पूरा करने की प्लानिंग भी की गयी है. विकास के काम करने की नई संस्कृति देश की जनता के सामने प्रधानमंत्री जी ने रखी है.

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस की सरकार इस बात के लिए मशहूर थी कि 5 साल एक सरकार कोई योजना बनाती थी, दूसरे 5 साल में दूसरी सरकार उसके लिए बजट मंजूर करती थी, तीसरे 5 साल में उसका भूमि पूजन करती थी, और अगले 5 साल में कांग्रेस सरकार उसे भूल जाती थी. काम तो होता ही नहीं था. उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री केजरीवाल नई-नई चीजें करते रहते हैं. उन्होंने एक नई शुरुआत की है, सोचना भी क्यों? बजट भी क्यों देना? भूमि पूजन भी क्यों करना? उद्घाटन भी क्यों करना? किसी का करा कराया है बस उसपर अपने नाम का ठप्पा लगा देना.

गृह मंत्री ने कहा कि कांग्रेस का घिसा-पिटा अंदाज मोदी जी ने गुजरात से बदलना शुरू किया. एक ऐसी कार्य संस्कृति देश के सामने रखी कि जो सरकार किसी काम का भूमि पूजन करेगी, वही सरकार उसका उद्घाटन भी करेगी और 5 साल के अंदर ही जनता को उस काम का वास्तविक स्वरूप देखने को मिलेगा. उन्होंने कहा कि मोदी जी ने कहा है कि देश के हर घर में नल से पीने का पानी पहुंचाने का काम भाजपा की सरकार करने वाली है. केजरीवाल जी विज्ञापन देकर इस योजना का यश लेने का प्रयास कर रहे हैं. जब मोदी जी ने देश के हर घर को पानी पहुंचाने का वादा किया है, तो दिल्ली भी तो उसमें आता है.

आगे शाह ने कहा कि दिल्ली की 1731 अनधिकृत कॉलोनियों और इनके अंदर रहने वाले 40 लाख लोग, जिनकी तीन -चार पीढ़ियों से किसी सरकार ने चिंता नहीं की थी, मोदी सरकार ने तय किया कि सबको अधिकृत करके मालिकाना हक़ 500 रुपये और 2 हजार रुपये में दे दिया जाये. उन्होंने कहा कि करीब 60 महीने होने को आये हैं केजरीवाल जी को मुख्यमंत्री बने, आज से पहले ये सारे वादे पूरे क्यों नहीं किये. अभी भी ये वादे पूरे नहीं होने वाले हैं, सिर्फ विज्ञापन देकर ये लोगों को झांसा दे रहे हैं. इन्होंने जीवन में सिर्फ विरोध करने और धरना देने का काम किया है.

उन्होंने कहा कि सिख दंगों के बाद इतने वर्षों तक कांग्रेस की सरकार में पीड़ितों को कभी न्याय नहीं मिला. मोदी सरकार ने आते ही तुरंत एसआईटी बनाई, आज दंगे करने वाले जेल के अंदर हैं. पूरा देश इस निर्मम हत्याकांड को नहीं भूल सकता, हजारों सिख भाइयों का कत्ल कर दिया गया. शाह ने कहा कि मैं आज आपको सबसे बड़ा रोड़ा क्या है बताना चाहता हूं. मोदी जी, हरदीप जी द्रुत गति से काम करना चाहते हैं, मगर ये केजरीवाल सरकार जो है वो एक बहुत बड़ा रोड़ा है. केजरीवाल सरकार हर विकास के काम में अड़ंगा लगाती है.