देश

अज्ञात बीमारी से आधा सैकड़ा सुअरों की हुई मौत

बदरवास। शिवपुरी जिले के बदरवास में एक ही दिन में अलग-अलग स्थानों पर अज्ञात बीमारी के फेर में आधा सैकड़ा सुअरों की मौत हो गई। मामले की सूचना पर से मौके पर पहुंची नपा की टीम उन स्थानों पर पहुंची और मृत सुअरों को टिंचिंग ग्रांउड भेजा गया। नपा की टीम भी इस मामले की पड़ताल में जुटी हैं। इधर नगर में लोग इस घटनाक्रम को लेकर दहशत में बने हुए हैं।
जानकारी के मुताबिक रविवार से लेकर सोमवार दोपहर तक नगर में अलग-अलग स्थानों पर ***** मृत हालत में लोगों को दिखाई दिए। इसकी सूचना तुरंत नगर पंचायत के जिम्मेंदार अधिकारियों को दी गई। सूचना पर से नपा का अमला उन सभी स्थानों पर पहुंचा जहां यह ***** मृत हालत में पड़े थे। इसके बाद टीम ने इन सुअरों को वहां से हटाकर टिंचिंग ग्राउंड में दफनाने की कार्रवाई की। यहां बता दें कि शिवपुरी मुख्यालय पर भी इसी तरह से एक सप्ताह तक सुअरों की मौत हुई थी। अब यह बीमारी बदरवास में आ गई हैं। पशु चिकित्सा विभाग व नपा के अधिकारी मामले की जांच में जुट गए हैं।
यह बोले जिम्मेंदार-
-हमने मामले की सूचना पशु चिकित्सा विभाग को दे दी हैं। सुअरों के शवों का पीएम होने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल पाएगा। हमने सभी मृत सुअरों को दफनाने की कार्रवाई की हैं।
रामभरोसे शर्मा, सीएमओ, नगर परिषद बदरवास।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button