Breaking News
Home / top / हिरासत में ली गईं महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा, घर में किया गया नजरबंद

हिरासत में ली गईं महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा, घर में किया गया नजरबंद

श्रीनगर : पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती को श्रीनगर में उनके घर पर नजरबंद किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि इल्तिजा अपने नाना मुफ्ती मोहम्मद सईद  की कब्र पर और अपनी मां महबूबा मुफ्ती से मिलने के लिए जाना चाहती थीं तभी उन्हें हिरासत में ले लिया गया। बता दें कि इल्तिजा मुफ्ती अपनी मां महबूबा मुफ्ती के गिरफ्तारी के बाद से ही उनके सोशल मीडिया अकांउट ट्विटर को संभाल रही थी।

वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने ट्विट के मुताबिक उन्हें श्रीनगर में उन्हीं के घर में नजरबंद कर दिया गया है। इसके अलावा उनके घर की तरफ जाने वाले रास्ते को भी बंद कर दिया गया है।

कौन है इल्तिजा मुफ्ती

मुफ्ती परिवार में 22 मई 1959 को जन्मीं महबूबा मुफ्ती ने कश्मीर यूनिवर्सिटी से कानून की तालीम ली। इल्तिजा जावेद का घर का नाम सना है। इल्तिजा लंदन में भारतीय हाई कमिश्नर में सीनियर एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर हैं

उन्होंने इंटरनेशनल रिलेशन में मास्टर की डिग्री ली है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फिलहाल वह अभी कश्मीर में रह रही हैं। वहीं, महबूबा मुफ्ती की छोटी बेटी इर्तिका राइटर हैं. वह अपने मामा तसादुक मुफ्ती के पास रहती हैं। उनके मामा एक सिनेमेटोग्राफर हैं। वह उन्हीं के नक्शे कदम पर चल रही हैं।

About admin