Breaking News
Home / top / ऑस्ट्रेलिया में लगी आग से निपटने के लिए एकजुट हुए सभी खिलाड़ी, सहायता के लिए बढ़-चढ़कर देंगे दान

ऑस्ट्रेलिया में लगी आग से निपटने के लिए एकजुट हुए सभी खिलाड़ी, सहायता के लिए बढ़-चढ़कर देंगे दान

मेलबर्न:  ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से निपटने के लिए देश का खेल जगत एक हो गया है और इस आग से प्रभावित लोगों की मदद के लिए फंड जुटाने के लिए साथ आ गया है. पूरे ऑस्ट्रेलिया में इस समय आग से कई जगह तबाही हुई है, जिसमें न्यू साउथ वेल्स और विक्टोरिया सबसे ज्यादा प्रभावित हैं. वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया में भी आग से तबाही को लेकर चेतावनी दे दी गई है. तस्मानिया और क्वींसलैंड भी कई महीनों से आग की चपेट में हैं.

ऑस्ट्रेलिया में ही शुक्रवार से शुरू हो रहे पहले एटीपी कप में जितनी भी ऐस लगाई जाएंगी उस हर ऐस पर 100 डॉलर ऑस्ट्रेलिया रेड क्रॉस बुशफायर डिसास्टर रिलीफ फंड में जाएंगे. एक अनुमान के मुताबिक 10 दिन तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में 1,500 ऐस लगने का अंदेशा है. इसके अलावा कई खिलाड़ी भी निजी तौर पर मदद करने के लिए आगे आए हैं. एलेक्स डी मिनयोर, निक किर्जियोस, जॉन मिलमैन, जॉन पीयर्स, सैम स्तोसुर हर ऐस में अपना निजी योगदान देंगे.

किर्जियोस ने गुरुवार को ही कहा है कि वह अगले महीने हर ऐस के लिए 200 डॉलर दान करेंगे. एलेक्स, पीयर्स तथा स्तोसुर ने उनके नक्शे कदम पर चलने का वादा किया है. टेनिस के अलावा क्रिकेट जगत भी पीछे नहीं है. बिग बैश लीग (बीबीएल) में हिस्सा ले रहे क्रिकेटर्स ने भी कहा है कि वह हर छक्के पर एक तय राशि दान में देंगे. क्रिस लिन, ग्लैन मैक्सवेल और डी आर्की शॉर्ट ने कहा है कि वह बीबीएल में उनके द्वारा लगाए गए हर छक्के पर 250 डॉलर रेड क्रॉस फंड में देंगे.

ऑस्ट्रेलियाई फुटबाल लीग, ए-लीग में मेलनबर्न विक्टोरिया, मेलबर्न सिटी और वेस्टर्न युनाइटेड ने फैसला किया है कि वह इस सप्ताह मेलबर्न में होने वाले 13वें राउंड के मैच के बिके टिकट पर दो डॉलर दान देंगे. एनबीएस स्टार लामेलो ने भी अपने एक महीने के वेतन को दान में देने की बात कही है.

About admin