देश

बड़ा रेल हादसा टला, चलती ट्रेन से अचानक अलग हो गई पांच बोगियां; कई किलोमीटर आगे पहुंच गया इंजन

बिहार के बेतिया में बड़ा रेल हादसा टल गया है. यहां सत्याग्रह एक्सप्रेस (Satyagrah Express) हादसे का शिकार होते-होते बच गई. बेतिया में मझौलिया स्टेशन के पास ‘सत्याग्रह एक्सप्रेस’ की पांच बोगियां अलग हो गईं और इंजन कई किलोमीटर आगे तक पहुंच गया. यह घटना मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेलवे सेक्शन (Muzaffarpur-Narkatiaganj Railway Section) में हुई. इसके बाद यात्रियों में अफरातफरी मच गई. घटना की सूचना मिलते ही रेलवे अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे और मामले की जांच कर रहे हैं.

पूर्व मध्य रेलवे के अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे और बोगियों को बिहार के रक्सौल जिले से नई दिल्ली के लिए चलने वाली ट्रेन से जोड़ा. किसी यात्री के घायल होने की सूचना नहीं है. पूर्व मध्य रेलवे के अधिकारियों ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि दो बोगियों को आपस में जोड़ने के लिए इस्तेमाल होने वाले कपलिंग में खराबी की वजह से बोगियां इंजन से अलग हो गईं.

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक हादसा सुबह करीब 10 बजे हुआ और बोगियों से अलग होने के बाद इंजन कई किलोमीटर दूर चला गया. बताया जाता है कि मझौलिया स्टेशन से ट्रेन के निकलते ही पांच बोगियां अलग हो गई और इंजन अन्य बोगियों को लेकर आगे बढ़ गया. इंजन चालक अभी कुछ ही दूर आगे गया था कि उसे इसकी जानकारी लग गई. चालक ने तत्काल ब्रेक लगाकर ट्रेन रोकी और फिर पीछे आकर छूट चुकी बोगियों को अन्य बोगियों से जोड़ा गया.

बता दें कि बीते साल दिसंबर में बिहार के तनकुप्पा स्टेशन पर एक मालगाड़ी के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए थे, जिसके बाद दो ट्रेनों को रद्द करना पड़ा था. वहीं, कई अन्य को डायवर्ट करना पड़ा था. हादसा ब्रेक जाम होने के कारण हुआ बताया जा रहा है. हालांकि, इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ, रेलवे अधिकारियों ने बताया.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button