देश

अदाणी समूह के पूंजीगत खर्च का हिस्सा निलंबनीय : मूडीज

वैश्विक क्रेडिट रेटिंग एजेंसी मूडीज इन्वेस्टर्स सर्विस ने शुक्रवार को कहा कि अदाणी समूह के नियोजित पूंजीगत व्यय का एक हिस्सा आस्थगित है।

मूडीज ने यह भी कहा कि अदाणी समूह से संबंधित प्रतिकूल घटनाक्रम, समूह की कंपनी के शेयरों के बाजार मूल्य में तेजी से गिरावट, समूह की पूंजी जुटाने की क्षमता को प्रभावित करेगा।

मूडीज ने शुक्रवार को जारी एक नोट में कहा कि अदाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन लिमिटेड, अदानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड और अदानी ट्रांसमिशन लिमिटेड के लिए क्रेडिट रेटिंग उनके विनियमित बुनियादी ढांचा व्यवसायों द्वारा दीर्घावधि बिक्री अनुबंधों, या उनके मजबूत ऑपरेटिंग कैश फ्लो द्वारा समर्थित हैं।

मूडीज ने कहा, अदाणी समूह की कंपनियों के बाजार इक्विटी मूल्यों में महत्वपूर्ण और तेजी से गिरावट को देखते हुए शासन संबंधी चिंताओं को उजागर करने वाली शॉर्ट-सेलर रिपोर्ट की हालिया रिलीज के बाद, हमारा तत्काल ध्यान मुख्य रूप से रेटेड संस्थाओं की समग्र वित्तीय लचीलेपन का आकलन करने पर है, जिसमें उनकी तरलता की स्थिति भी शामिल है।

मूडीज ने कहा,फिर भी इन प्रतिकूल घटनाक्रमों से अगले 1-2 वर्षों में प्रतिबद्ध कैपेक्स या पुनर्वित्त ऋण को परिपक्व करने के लिए पूंजी जुटाने की समूह की क्षमता कम होने की संभावना है। हम मानते हैं कि कैपेक्स का एक हिस्सा निलंबित है, और वित्तीय वर्ष 2025 तक महत्वपूर्ण परिपक्व ऋण रेटेड संस्थाओं के पास नहीं है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button