Breaking News
Home / top / कासिम सुलेमानी के जनाजे में मची भगदड़, 35 की मौत और 48 लोग घायल

कासिम सुलेमानी के जनाजे में मची भगदड़, 35 की मौत और 48 लोग घायल

नई दिल्‍ली :  अमेरिकी ड्रोन के निशाने पर आए ईरान के शीर्ष कमांडर मेजर जनरल कासिम सुलेमानी के जनाजे में भगदड़ मच गई, जिसमें 35 लोगों की मौत हो गई और 48 लोग घायल हो गए. ईरान के सरकारी टेलीविजन के अनुसार मंगलवार को सुलेमानी के गृह नगर करमान में काफी संख्‍या में भीड़ उनके जनाजे में शामिल होने पहुंची थी. तभी मंगलवार को भगदड़ मच गई. ईरान की स्थानीय मीडिया इमरजेंसी मेडिकल सर्विसेज के प्रमुख पीरहुसैन कुलीवंद के हवाले से कहा गया है कि भगदड़ में कई लोग मारे गए हैं. हालांकि, उन्होंने मृतकों का आंकड़ा नहीं बताया गया है. बता दें कि सोमवार को राजधानी तेहरान में हुए जनाजे के जुलूस में 10 लाख से ज्यादा लोग जमा हुए थे.

जनरल कासिम सुलेमानी ईरान में काफी लोकप्रिय थे. उनकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जनाजे में युवाओं की संख्या सबसे ज्यादा रही. स्कूल-कॉलेज की छात्राएं भी उनके जनाजे में पहुंचीं. जनाजे में शामिल ज्यादातर लोग ‘डेथ टू ट्रम्प’ (ट्रम्प को मौत) के नारे लगा रहे थे.

ईरान में सुलेमानी के जनाजे में शामिल भीड़ की फोटो टि्वटर पर शेयर करते हुए विदेश मंत्री जावेद जरीफ ने कहा, क्‍या डोनाल्‍ड ट्रंप ने अपनी पूरी जिंदगी में इतनी भीड़ देखी होगी. क्या तुम अब भी क्षेत्र के बारे में जानकारी के लिए अपने जोकरों पर निर्भर रहोगे? क्या तुम्हें अभी भी लगता है कि तुम इस महान देश और इसके लोगों को तोड़ सकते हो? उन्‍होंने यह भी कहा, पश्चिमी एशिया से अमेरिका की शैतानी मौजूदगी का खात्मा शुरू हो गया है.

About admin