देश

‘नमाज पढ़ो और कुछ भी करो’… बाबा रामदेव के बयान पर बवाल, FIR दर्ज

योग गुरु बाबा रामदेव के राजस्थान के बाड़मेर में दिए विवादित बयान का मामला अब गरमा गया है. बाड़मेर के चौहटन थाने में रामदेव के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक रामदेव के खिलाफ धार्मिक भावनाएं आहत करने, सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने के आरोपों पर FIR दर्ज हुई है. वहीं मामले में रामदेव के खिलाफधारा 153-ए, 295-ए और 298 लगाई गई है.

चौहटन थाने में दी गई शिकायत में बताया गया है कि बाड़मेर जिले के गांव पनाणियों का तला में संत धर्मपुरी महाराज के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दौरान आयोजित एक धर्म सभा में बाबा रामदेव द्वारा इस्लाम धर्म और उसके अनुयायियों की आस्था में विश्वास रखने वाले व्यक्तियों को लेकर जानबूझकर ऐसा वक्तव्य दिया जिससे मुस्लिम धर्म के प्रति अन्य धर्मों या समुदायों में शत्रुता, घृणा या वैमनस्य की भावना उत्पन्न हुई. शिकायत में कहा गया है कि बाबा रामदेव के बयान से समाज के विभिन्न वर्गों के बीच शत्रुता बढ़ाने और सौहार्द बिगाड़ने का काम किया गया है जिससे इससे सद्भावना और आपसी भाईचारा प्रभावित हुआ है.

ओवैसी की पार्टी ने दी आंदोलन की चेतावनी
दरअसल ओवैसी ने इस पूरे मामले पर ट्वीट कर कहा कि क्या ये धर्म गुरु इस्लाम का अपमान किए बिना अपने धर्म की बात भी नहीं कर सकते हैं? मुसलमानों का मानना है कि क़ातिलों को क़ानून के तहत कड़ी सज़ा मिलनी चाहिए और मुसलमान, हत्यारों को वोट देकर उन्हें सांसद, विधायक या PM नहीं बनाते हैं.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button