Breaking News
Home / top / बड़ा खुलासा: अमेरिकी एयरबेस पर हमले से पहले ईरान ने इस देश को दे दी थी जानकारी

बड़ा खुलासा: अमेरिकी एयरबेस पर हमले से पहले ईरान ने इस देश को दे दी थी जानकारी

नई दिल्ली:  ईरान (Iran) ने बगदाद एयरपोर्ट (Baghdad Airport) पर अमेरिकी एयर स्ट्राइक (American Air Strike) में मारे गए अपने सैन्य जनरल कासिम सुलेमानी (Qassim Suleimani) की मौत का बदला लेना शुरू कर दिया है. एक रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईरान ने जमीन से जमीन पर मार करने वाली कुल 12 बैलिस्टिक मिसाइलों से अमेरिकी एयरबेस पर हमला कर दिया है. हालांकि, ईरान ने अमेरिकी एयरबेस पर हमले से इस देश को इसकी जानकारी दे दी थी.

AFP के मुताबिक, ईरान ने बुधवार को बैलिस्टिक मिसाइलों से अमेरिकी एयरबेस पर हमला किया. ईरान ने अमेरिका से बदला लेने का पहले ही खुलासा कर दिया था. अमेरिकी एयरबेस पर हमले के बाद इराक ने कहा कि ईरान ने हमें पहले ही इस हमले की सूचना दे दी थी. इराक का कहना है कि ईरान ने अमेरिकी बलों पर 12 बैलिस्टिक मिसाइलों से अटैक की सूचना दे दी थी. बताया जा रहा है कि ईरान के इस हमले में 80 लोगों की मौत हो गई है. ईरानी मीडिया की ओर से यह जानकारी दी गई है.

वहीं, इराक में अमेरिकी के एयरबेस पर हमले के बाद अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने ट्वीट करके कहा, ALL IS Well! डोनाल्‍ड ट्रंप ने अपने ट्वीट में कहा, ईरान ने इराक में अमेरिका के दो ठिकानों पर हमला किया है. हमले के बाद वहां नुकसान का आकलन किया जा रहा है. अभी तक सब ठीक है. हमारे पास दुनिया में कहीं भी सबसे शक्तिशाली और सुसज्जित सेना है. मैं कल सुबह अपना बयान जारी करूंगा.

 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इसके पहले अमेरिका ने 3 जनवरी 2020 को बगदाद एयरपोर्ट पर एयर स्ट्राइक कर ईरान के सबसे बड़े सैन्य अधिकारी कासिम सुलेमानी और इराके के टॉप कमांडर Abu Mahdi al-Muhandis को मार गिराया था. जिसके बाद ईरान ने भी अमेरिका को इसका परिणाम भुगतने की चेतावनी दी थी.

About admin