Breaking News
Home / top / हिमाचल में भारी हिमपात के कारण सड़कें बाधित, शिमला और मनाली न जाने की सलाह

हिमाचल में भारी हिमपात के कारण सड़कें बाधित, शिमला और मनाली न जाने की सलाह

शिमलाः हिमाचल प्रदेश में भारी हिमपात के कारण राज्य की 250 सड़कें बाधित हो गयी है और इसके बाद अधिकारियों ने लोगों को शिमला एवं मनाली नहीं जाने की सलाह दी है। फेसबुक पेज पर दिये अपने संदेश में शिमला पुलिस ने कहा कि शहर की तरफ आने वाली सभी सड़कें बाधित हैं। शिमला के पुलिस अधीक्षक ओमपति जमवाल ने बताया कि इन सड़कों पर यातायात शुरू होने तक यहां की यात्र करना उचित नहीं होगा। सड़कों पर बर्फ होने के कारण पर्यटक कई घंटों तक फंसे रहे।

इसी प्रकार कुल्लू पुलिस ने भी कहा है कि हिमपात के कारण मनाली के निचले इलाके में सड़कें जाम हैं। कुल्लू के पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने बताया कि ‘ग्रीन टैक्स बैरियर’ के आगे वाहनों को ले जाने की अनुमति नहीं है। पुलिस ने लोगों से आग्रह किया कि अगले निर्देश तक अपने वाहन लेकर मनाली की ओर न आए। मौसम विभाग के अनुसार शिमला में मंगलवार को शाम साढ़े पांच बजे से साढ़े आठ बजे तक 20 सेमी हिमपात हुआ है।

विभाग ने बताया कि प्रदेश के चम्बा जिले के डलहौजी में 35 सेमी, कुल्लू जिले के मनाली में 22 सेमी, किन्नौर जिले के कल्पा में 16 सेमी और लाहौल स्पीति के केलांग में आठ सेमी हिमपात हुआ है। विभाग के अनुसार इसी अवधि में खारापाथर में 60 सेमी, खदराला में 33 सेमी, गोंडोला में 18.5 सेमी, ठियोग में 12 सेमी, जुब्बल में 7.5 सेमी और पूह में पांच सेमी हिमपात हआ।

About admin